मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

राममंदिर आंदोलन में सक्रिय रहने वाले डालमिया का हुआ निधन


RAGHVENDRA CHAURASIA 17/01/2019 14:48:21
186 Views

New Delhi. विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष विष्णु हरि डालमिया का बुधवार को सुबह निधन हो गया है। डालमिया लंबे समय से बीमार चल रहे थे। डालमिया का बुधवार को ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

Ram Mandir Aandolan Me Sakiry Rahne Wale Dalmiya Ka Hua Nidhan

   वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

  डालमिया 1979 में विहिप से जुड़े थे

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष विष्णु हरि डालमिया साल 1979 के दशक में विहिप से जुड़े। बाबरी मस्जिद का ढांचा ढहाए जाने के मामले में उन्हें सह अभियुक्त बनाया गया था। डालमिया के निधन के साथ ही मंदिर आंदोलन का तीसरा स्तंभ भी खत्म हो गया। मंदिर आंदोलन के दौरान गिरिराज किशोर अशोक सिंघल और डालमिया की तिकड़ी ने बेहद अहम भूमिका निभाई थी। 

Ram Mandir Aandolan Me Sakiry Rahne Wale Dalmiya Ka Hua Nidhan

  डालमिया के जाने से हुई क्षति

विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने डालमिया के निधन को हिंदुत्व और राष्ट्रवाद की अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने कहा कि राम मंदिर आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले डालमिया मंदिर निर्माण की आस लिए दुनिया से विदा हो गए। बीते साल 22 दिसंबर की सुबह डालमिया को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उनकी इच्छानुसार सोमवार को गोल्फ लिंक  आवास पर लगाया गया। जहां डालमिया ने बुधवार को अंतिम सांस ली। 

यह भी पढ़ें...अमेरिका के एक अखबार ने किया दावा,डोनाल्ड ट्रंप ने दिया इस्तीफा

 

 

Web Title: Ram Mandir Aandolan Me Sakiry Rahne Wale Dalmiya Ka Hua Nidhan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया