मुख्य समाचार
बोर्ड परीक्षा में ये छात्र रहे टॉपर परमाणु बम पर मोदी के बयान को बताया गैरजिम्मेदाराना, कहा- सेना किसी की जागीर नहीं सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस,राफेल के साथ होगी अवमानना मामले की सुनवाई दाऊद की 14 संपत्तियों पर एंटी स्मगलिंग एजेंसी की नजर, जल्द हो सकती है नीलामी चुनावी मैदान में सनी देओल मचाएंगे 'गदर', भाजपा में हुए शामिल बदायूं में स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पर छापेमारी दिग्गज मुक्केबाज कांग्रेस से चुनावी मैदान में, रमेश बिधूड़ी से टक्कर अब उधार की रेल टिकट पर भी कर सकेंगे सफर, जानिए कैसे LIC AAO परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां करें चेक लोकसभा चुनाव : तीसरे चरण में भी करोड़पति उम्मीदवारों का बोलबाला देश की इस एक मात्र सीट पर तीन चरणों में हो रहे हैं लोकसभा चुनाव मायावती बनेंगी पीएम? रामगोपाल यादव ने कहा- क्या आपने मुझे... गौ सरंक्षण से आमजन बनें स्वावलम्बी भाजपा की इस दिग्गज महिला नेता को लगा बड़ा झटका, मायावती के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर केस दर्ज बेकाबू कार ने मारी कई गाड़ियों को टक्कर 15 हजार के इनामी चार लुटेरे लूट के 1.30 लाख के साथ गिरफ्तार लोकसभा चुनाव : सातवें चरण की 13 सीटों के लिए नामांकन 22 अप्रैल से आजम खान के बाद उनके बेटे ने जया प्रदा को लेकर दिया विवादित बयान SSC में आवेदन का अंतिम मौका आज बीएसपी पर योगी सरकार में मंत्री का तंज - साहब दुनिया छोड़ गये, अब बीवी और गुलाम बचे हैं IPL 2019 : धोनी की दमदार पारी के बावजूद भी एक रन से हार गई चेन्नई मंगेतर की मांग नहीं पूरी कर सका तो खा लिया जहर, मौत इस विधायक की सदस्यता समाप्त करने के लिए कांग्रेस में प्रक्रिया शुरु  इस नामी भाजपा प्रत्याशी पर एमसीसी उल्लंघन का दर्ज हुआ मुकदमा
 

राममंदिर आंदोलन में सक्रिय रहने वाले डालमिया का हुआ निधन


RAGHVENDRA CHAURASIA 17/01/2019 14:48:21
155 Views

New Delhi. विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष विष्णु हरि डालमिया का बुधवार को सुबह निधन हो गया है। डालमिया लंबे समय से बीमार चल रहे थे। डालमिया का बुधवार को ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

Ram Mandir Aandolan Me Sakiry Rahne Wale Dalmiya Ka Hua Nidhan

   वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

  डालमिया 1979 में विहिप से जुड़े थे

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष विष्णु हरि डालमिया साल 1979 के दशक में विहिप से जुड़े। बाबरी मस्जिद का ढांचा ढहाए जाने के मामले में उन्हें सह अभियुक्त बनाया गया था। डालमिया के निधन के साथ ही मंदिर आंदोलन का तीसरा स्तंभ भी खत्म हो गया। मंदिर आंदोलन के दौरान गिरिराज किशोर अशोक सिंघल और डालमिया की तिकड़ी ने बेहद अहम भूमिका निभाई थी। 

Ram Mandir Aandolan Me Sakiry Rahne Wale Dalmiya Ka Hua Nidhan

  डालमिया के जाने से हुई क्षति

विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने डालमिया के निधन को हिंदुत्व और राष्ट्रवाद की अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने कहा कि राम मंदिर आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले डालमिया मंदिर निर्माण की आस लिए दुनिया से विदा हो गए। बीते साल 22 दिसंबर की सुबह डालमिया को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उनकी इच्छानुसार सोमवार को गोल्फ लिंक  आवास पर लगाया गया। जहां डालमिया ने बुधवार को अंतिम सांस ली। 

यह भी पढ़ें...अमेरिका के एक अखबार ने किया दावा,डोनाल्ड ट्रंप ने दिया इस्तीफा

 

 

Web Title: Ram Mandir Aandolan Me Sakiry Rahne Wale Dalmiya Ka Hua Nidhan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया