भारतीय खेल प्राधिकरण के प्रशासनिक दफ्तर में CBI का छापा, डायरेक्टर समेत 6 गिरफ्तार


SUJEET KUMAR 18/01/2019 10:55:17
204 Views

New Delhi. भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के प्रशासनिक दफ्तर पर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने छापेमारी कर डायरेक्टर समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने दिल्ली के लोधी रोड स्थित SAI के दफ्तर में गुरुवार शाम को यह कार्रवाई की है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो प्राधिकरण के कुछ अधिकारियों के खिलाफ काम के बदले रिश्वत मांगने का आरोप था। 

Sports Authority of India CBI raid

देश में खेलों को प्रोत्साहन देने वाली इस महत्वपूर्ण संस्था का के अधिकारियों के खिलाफ सीबीआई की यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। इसमें भारतीय खेल प्राधिकरण के डायरेक्टर एस. के. शर्मा, जूनियर अकाउंट ऑफिसर हरिंदर प्रसाद, सुपरवाइजर ललित जॉली और यूडीसी वीके शर्मा समेत एक निजी ठेकेदार मनदीप आहूजा और उनके एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है। इन पर आरोप है कि 19 लाख रुपए के बिल प्राधिकरण के अधिकारियों को क्लियर करना था जिसके एवज में 3 प्रतिशत का कमीशन मांगा गया था। 

यह भी पढ़ें...आखिरी मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम में हुआ बदलाव, इस खिलाड़ी को मिली जगह

बता दें कि सीबीआई की टीम गुरुवार शाम 5 बजे जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण के मुख्यालय पहुंची और पूरे परिसर को सील कर दिया। यह छापेमारी SAI की महानिदेशक नीलम कपूर द्वारा यह मामला सीबीआई के समक्ष उठाए जाने के बाद की गई है नीलम कपूर के सामने यह मामला 6 महीने पहले आया था, तब उन्होंने इसके बारे में खेल मंत्री को अवगत कराया था और मंत्री के आग्रह पर महानिदेशक ने सीबीआई को लिखा। 

Web Title: Sports Authority of India CBI raid ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया