जब कोई युद्ध नहीं हुआ तो सैनिक शहीद क्यों हो रहे : मोहन भागवत 


GAURAV SHUKLA 18/01/2019 11:52 AM
119 Views

Lucknow. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने मौजूदा वक्त में सेना के जवानों की हो रही शहादत को लेकर सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब सीमा पर कोई युद्ध नहीं हो रहा है तो सैनिक शहीद कैसे हो रहे हैं। सवाल के साथ ही उनका तर्क था कि ऐसा सिर्फ इसलिए हो रहा है, क्योंकि हम अपना काम ठीक से नहीं कर रहे हैं। मोहन भागवत ने यह बयान गुरुवार को नागपुर में प्रहार जागृति संस्था के रजत जयंती कार्यक्रम में दिया है। वहीं दूसरी ओर कुंभ मेले में आरएसएस के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने भी मंदिर निर्माण को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसा। 

jab nahi ho raha yudh to sahid kyo ho rahe sainik
मोहन भागवत ने आजादी के दौर का जिक्र करते हुए कहा कि जब देश को अंग्रेजों से आजादी नहीं मिली थी तो उस दौरान स्वतंत्रता के लिए जान कुर्बान करने का दौर था। या फिर आजादी के बाद अगर कोई युद्ध हुआ होता तो वहां भी सीमा पर दुश्मनों से लड़ते हुए सैनिक अपनी जान की बाजी लगाते हैं। जहां देश की सुरक्षा के लिए अपना सबकुछ कुर्बान कर दिया है। इससे आगे मोहन भागवत ने मौजूदा हालात पर टिप्पणी करते हुए जवानों की शहादत पर सवालिया निशान लगा दिया। आरएसएस प्रमुख ने कहा कि युद्ध के दौरान ही सैनिकों की शहादत होती है, लेकिन जब देश में कोई युद्ध नहीं हो रहा तो फिर सेना के जवान शहीद क्यों हो रहे हैं। इसका मतलब है कि हम ठीक ढंग से काम नहीं कर रहे हैं। मोहन भागवत ने सिर्फ शहादत को लेकर चिंता ही जाहिर नहीं की बल्कि उन्होंने यह आह्नवान भी किया कि इसे रोकने के लिए और देश को महान बनाने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए। 

Web Title: jab nahi ho raha yudh to sahid kyo ho rahe sainik ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया