मुख्य समाचार
पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम
 

चुनाव के बाद भाजपा को MP में लगा एक और बड़ा झटका, दो दिग्गज नेता कांग्रेस में शामिल


SUJEET KUMAR 18/01/2019 11:21:26
1290 Views

Bhopal. मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। भाजपा को यह झटका सीरोहा से लगा है। दरअसल यहां भाजपा के पूर्व विधायक और उनकी पत्नी कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। कांग्रेस में शामिल होते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ और राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने दोनों का स्वागत किया और पार्टी की सदस्यता दिलाई। 

two bjp leader join congress party in Madhya pradesh

बता दें कि भाजपा के पूर्व विधायक रमेश सक्सेना की पत्नी ऊषा सक्सेना ने पिछले विधानसभा चुनाव में निर्दलीय चुनाव लड़ी थीं, लेकिन वह हार गई थीं। जबकि रमेश सक्सेना मूलत: कांग्रेसी ही हैं। वह सीहोर में कांग्रेस से पार्षद रहे। 1993 में उन्हें विधानसभा का टिकट नहीं मिला तो वह बागी होकर निर्दलीय खड़े हुए और जीत दर्ज की। इसके बाद 1998 में उन्हें भाजपा ने टिकट दिया तब से वह लगातार तीन बार भाजपा से विधायक रहे। वहीं एक मामले में सजा होने पर 2013 में उनकी पत्नी ऊषा को भाजपा से टिकट मिला, लेकिन उन्हें जीत नहीं मिल सकी थी।   

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव को लेकर राज बब्बर ने की बड़ी भविष्यवाणी

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर माह में हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने जीत दर्ज कर 15 साल बाद सत्ता में वापसी की थी। इसमें कांग्रेस और भाजपा की बीच टक्कर थी। जिसमें कांग्रेस को 114 सीट, जबकि भाजपा 109 सीटों मिली थी। मध्य प्रदेश में 15 साल से बीजेपी की सरकार थी। 

देखें वीडियो...चुनाव जीतना पीएम मोदी ने सिखाया- राहुल गांधी

 

Web Title: two bjp leader join congress party in Madhya pradesh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया