मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

अमेरिका में शटडाउन होने से विभिन्न एजेंसियों पर पड़ा असर


RAGHVENDRA CHAURASIA 18/01/2019 12:14 PM
104 Views

Wansigation. अमेरिका में डेमोक्रेटस और ट्रंप सरकार के बीच तनातनी के चलते पिछले कई महीनों से शटडाउन है। शटडाउन होने से विभिन्न एजेंसियों के कामकाज पर असर पड़ा है। इसके साथ ही भावी अंतरिक्ष अभियान की रफ्तार या तो मंद पड़ या फिर थम गई है। फिलहाल आंशिक कामबंदी से नासा अभी तक पूरी तरह बंद नहीं हुआ है।

America Me Shatdown Hone Se Vibhinn Ajensiyon Pr Pada Asar

   वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

  ट्रंप ने विभिन्न विभागों के बजट को रोका

मेक्सिको दीवार के लिए पिछले कई महीनों से ट्रंप फंड मांग रहे हैं। कांग्रेस द्वारा फंड की मंजूरी नहीं करने पर राष्ट्रपति ट्रंप ने विभिन्न विभागों के कामों को रोक दिया है। इसके अलावा जो लोग काम कर रहे हैं वे बिना पैसे के काम कर रहे हैं। ट्रंप ने विभागों के बजट पर रोक लगा दी है। जिससे संघीय कामकाज प्रभावित हो रहा है। बजट पर गतिरोध दूर करने में कांग्रेस के विफल रहने के बाद 22 दिसंबर से कामबंदी जारी हैै।

  अंतरिक्ष एजेंसी के कर्मचारियों को भेजा गया छुट्टी पर

द स्पेस डॉट कॉम की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार अंतरिक्ष एजेंसी के 95 फीसदी से अधिक कर्मचारियों को छुट्टी दे दी गई है। जिसके कारण हबल स्पेस टेलिस्कोप समेत विभिन्न रिसर्च प्रॉजेक्ट्स रोक दिए गए हैं। हबल में यांत्रिक गड़बड़ी हुई है। जिसे फिलहाल छुट्टी पर गए सत्ता नासा कर्मचारी ही दूर कर सकते हैं। 

America Me Shatdown Hone Se Vibhinn Ajensiyon Pr Pada Asar

  काम बंद होने के अलावा कुछ कर्मचारी काम में जुटे

अमेरिका में कर्मचारियों के जीवन और देश के अंतरिक्ष कार्यक्रम पर कामबंदी के कारण पड़ने वाले घातक प्रभाव का विरोध करने के लिए अनेक कर्मचारी हाूस्टन स्थित जॉनसन अंतरिक्ष केंद्र के बाहर एकत्रित हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कामबंदी के बावजूद कुछ कर्मचारी काम में जुटे हुए हैं और वे इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन और दूसरे अंतरिक्ष अभियान में जुटे अंतरिक्ष यात्रियों की मदद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें... तेजस्वी यादव के बाद इस राज्य के बड़े नेता ने मायावती से की मुलाकात,हलचलें बढ़ी..

 

 

Web Title: America Me Shatdown Hone Se Vibhinn Ajensiyon Pr Pada Asar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया