IRCTC में आये बदलाव, ये यूजर्स नहीं कर पाएंगे ऑनलाइन टिकट बुक


SHOBHIT KUMAR 18/01/2019 14:43:46
146 Views

New Delhi. आज के दौर में ऑनलाइन का ट्रेंड भारत में इस कदर बढ़ चुका है कि प्रत्येक व्यक्ति अपने सभी कामों को घर बैठे ही निपटा लेता है। चाहें काम बैंक का हो या फिर रेलवे टिकट। इन सुविधाओं के वजह से जनता को भीड़ का सामना नहीं करना पड़ता है, लेकिन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट IRCTC की ओर से जनता के लिए और एक बुरी खबर सामने आई है। IRCTC की साइट में आए कुछ बदलाव के कारण अब सारे यूजर ऑनलाइन टिकट बुक नहीं कर पाएंगे।

Changes in IRCTC window xp users will not be able to make online ticket book 

इन लोगों को नहीं मिलेगा लाभ

Windows XP ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले उपयोगकर्ता भारतीय रेल की ऑफिसियल वेबसाइट IRCTC के जरिए टिकट बुक नहीं कर पाएंगे। इसकी वजह वेबसाइट को TLS 1.1 और TLS 1.2 में माइग्रेट कर दिया गया है। दरअसल, TLS 1.1 व TLS 1.2 माइक्रोसॉफ्ट के पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट नहीं करता है। इसी कारण Windows XP और Windows Server 2003 जैसे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर यह वेबसाइट काम नहीं करेगी। IRCTC के जरिए टिकट बुक करने के लिए उपयोगकर्ता को अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को अपग्रेड करना होगा।

Changes in IRCTC window xp users will not be able to make online ticket book

Web Title: Changes in IRCTC window xp users will not be able to make online ticket book ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया