मुख्य समाचार
 

प्रधानमंत्री पद के लिए मायावती बनीं दूसरी पसंद, बीजेपी-कांग्रेस में खलबली


RAGHVENDRA CHAURASIA 18/01/2019 14:54 PM
14239 Views

New Delhi. 2019 के आम चुनाव में मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कड़ी टक्कर देने के लिए विपक्षी दलों ने विशेष तैयारियां की है। आम चुनाव से पूर्व कांग्रेस ने बीजेपी से तीन राज्य छीनकर करारा झटका दे दिया है, जिसका असर पूरे देश पर पड़ा है। जिसके बाद कांग्रेस नेताओं ने भविष्यवाणी की है कि इस बार 120 से 150 सीट जीतेंगे।

Pm Pad Ki Race Me Modi Ke Baad Mayawati Dusre Number Pr

  वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

 देश के सबसे बड़े राज्य में विपक्ष की बड़ी तैयारी

उत्तर प्रदेश में बीजेपी को घेरने के लिए विपक्ष ने बड़ी तैयारी की है। सबसे खास बात यह है कि यहां के दो क्षेत्रीय दल सपा-बसपा ने गठबंधन कर सबको चौका दिया है, जिससे बीजेपी सहित अन्य दलों में खलबली मची हुई है। इन दोनों दलों के एक हो जाने से प्रदेश की सियासत नहीं बल्कि देश की सियासत पर इसका असर पड़ गया है।  

Pm Pad Ki Race Me Modi Ke Baad Mayawati Dusre Number Pr   
 पीएम पद के लिए मायावती दूसरी पंसद

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी मिलकर प्रधानमंत्री पद के लिए मायावती को उम्मीदवार बना सकती है। उत्तर प्रदेश की वर्तमान परिस्थितियों की बात करें तो सपा-बसपा बीजेपी कांग्रेस से ज्यादा ताकत में दिखाई पड़ रही है। हालिया एंजेसी द्वारा किए गए सर्वे में दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी का अपने दम पर चुनाव जीतने का कुल चांस अब 50 प्रतिशत पर बना हुआ है, लेकिन कांग्रेस की अगुआई वाले गठबंधन का चांस 10 प्रतिशत ही रह गया है, जबकि थर्ड फ्रंट का चांस 40 प्रतिशत हो गया है। इससे यही साबित होता है कि पीएम पद के लिए मोदी के बाद दूसरी सबसे दमदार दावेदार अब मायावती ही हैं। राहुल गांधी, ममता बनर्जी, शरद पवार काफी पीछे दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें...बड़ी खबर: बीजेपी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा,मचा हड़कंप

Web Title: Pm Pad Ki Race Me Modi Ke Baad Mayawati Dusre Number Pr ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया