मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

ममता की महारैली में एक मंच पर होगा संयुक्त विपक्ष


ABHIMANYU VERMA 19/01/2019 09:42 AM
126 Views

Lucknow. यूपी में भाजपा के खिलाफ सपा-बसपा के गठबंधन के औपचारिक ऐलान के बाद विपक्षी दलों को एकजुट करने की कवायद और भी तेज हो गयी है। इसी क्रम में विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने के लिए कोलकाता में शनिवार को तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की महारैली होने वाली है, जिसमें सपा-बसपा समेत कई विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेताओं के मंच साझा करने की उम्मीद है। 

Mamata Banerjee rally in Kolkata

ममता बनर्जी की 'संयुक्त विपक्षी रैली' का आयोजन कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान में होने वाला है, जिसमें यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, बसपा के वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा, रालोद के अजीत सिंह और जयंत चौधरी के शामिल होने की संभावना है। वहीं, रैली में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे। 

यह भी पढ़ें:-...कर्नाटक में संकट : कांग्रेस में बगावत के सुर, मीटिंग में नहीं पहुंचे बागी विधायक

इसके अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी और आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू शामिल हैं। वहीं, पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा, जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के भी इस रैली में मंच साझा करते नजर आ सकते हैं। 

Mamata Banerjee rally in Kolkata

इस रैली को लेकर सपा उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने बताया कि यह भाजपा विरोधी रैली है। इसलिए इसमें कई विपक्षी पार्टियां हिस्सा लेने वाली हैं उनकी पार्टी भी इसका हिस्सा बनेगी। इसका यूपी की राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है, क्योंकि वह बिल्कुल ही एक अलग मोर्चा है। वहीं, कांग्रेस कहना है कि विपक्ष की महारैली से उप्र में राजनीतिक समीकरण के बारे में गलतफहमी नहीं होनी चाहिए। 

वीडियो देखने के लिए यहां पर क्लिक करें...

रैली की मेजबानी कर रही तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि क्षेत्रीय राजनीतिक मजबूरियों को इस प्रस्तावित रैली से जुड़े बड़े राजनीतिक उद्देश्यों से नहीं जोड़ना चाहिए। 

Web Title: Mamata Banerjee rally in Kolkata ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया