मुख्य समाचार
शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम! बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक, दरवाजे से ही करना होगा जलाभिषेक पहलू खां मामले में मायावती ने लिया बड़ा फैसला, सरकार से समर्थन... बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  कर्नाटक: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले यह विधायक सुर्खियों में, जानिए क्या है वजह मलेशिया में आयोजित तीसरे वर्ल्ड कांग्रेस को संबोधित करेंगी एमिटी की प्रोफेसर सुनीला धनेश्वर   कश्मीर के हालात पर सच को सामने नहीं आने देना चाहती योगी-मोदी की सरकार : भाकपा (माले) यूपी में मेरठ, प्रयागराज व खीरी से अवैध शराब बरामद
 

8 साल बाद धोनी बने मैन ऑफ द सीरीज


SUJEET KUMAR 19/01/2019 10:31:09
281 Views

New Delhi. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-2 से जीती है। भारतीय क्रिकेट टीम ने अपमे अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर यह सीरीज 72 साल बाद अपने नाम की है। इस सीरीज में टीम को महेंद्र सिंह धोनी से काफी उम्मीदें थी, जिसमें वह खरे उतरे। धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कुल 193 रन बनाए है।

ndia vs australia odi series 2019 ms dhoni

इस शानदार प्रदर्शन के लिए माही को 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया। धोनी पिछले कुछ महीनों से अपने प्रदर्शन को लेकर आलोचकों का शिकार हो रहे हैं। शायद इसी लिए धोनी को सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 टीम से ड्रॉप किया था, पर तीसरे वनडे धोनी ने सभी आलोचकों के मुंह पर ताला लगा दिया। 

ndia vs australia odi series 2019 ms dhoni

इस सीरीज में धोनी दो बार नॉटआउट रहे और एक बार वह अंपायर के बेहद खराब फैसले का शिकार हुए। सिडनी में खेले गए 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में धोनी ने 51 रन बनाए। उस मैच में धोनी को अंपायर ने एलबीडब्ल्यू करार दे दिया जबकि गेंद लेग स्टंप के बाहर पिच हुई थी। सिडनी में भारत को 34 रनों से हार मिली, लेकिन धोनी ने एडिलेड में खेले गए दूसरे वनडे मैच में नाबाद 55 रन बनाकर भारत को 6 विकेट से जीत दिलाई।

ndia vs australia odi series 2019 ms dhoni
इसके बाद तीसरे वनडे में धोनी ने नाबाद 87 रनों की पारी खेली। जबकि टीम इंडिया के टॉप 3 बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन 50 रनों का भी आंकड़ा पार नहीं कर सके। धोनी के अलावा केदार जाधव ने भी नाबाद 61 की पारी खेली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से मात दी। 

यह भी पढ़ें... IND Vs AUS 3rd ODI : 72 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर जीता भारत

8 साल बाद ऐसा मैका आया है जब धोनी को इंटरनेशनल सीरीज में 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया है। आखिरी बार धोनी को 'मैन ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड इंग्लैंड के खिलाफ साल 2011 में खेली गई 5 मैचों की घरेलू वनडे इंटरनेशनल सीरीज में मिला था। यह धोनी का वनडे इंटरनेशनल सीरीज में 7वां 'मैन ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड है। 

 

Web Title: ndia vs australia odi series 2019 ms dhoni ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया