मुख्य समाचार
बोर्ड परीक्षा में ये छात्र रहे टॉपर परमाणु बम पर मोदी के बयान को बताया गैरजिम्मेदाराना, कहा- सेना किसी की जागीर नहीं सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस,राफेल के साथ होगी अवमानना मामले की सुनवाई दाऊद की 14 संपत्तियों पर एंटी स्मगलिंग एजेंसी की नजर, जल्द हो सकती है नीलामी चुनावी मैदान में सनी देओल मचाएंगे 'गदर', भाजपा में हुए शामिल बदायूं में स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पर छापेमारी दिग्गज मुक्केबाज कांग्रेस से चुनावी मैदान में, रमेश बिधूड़ी से टक्कर अब उधार की रेल टिकट पर भी कर सकेंगे सफर, जानिए कैसे LIC AAO परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां करें चेक लोकसभा चुनाव : तीसरे चरण में भी करोड़पति उम्मीदवारों का बोलबाला देश की इस एक मात्र सीट पर तीन चरणों में हो रहे हैं लोकसभा चुनाव मायावती बनेंगी पीएम? रामगोपाल यादव ने कहा- क्या आपने मुझे... गौ सरंक्षण से आमजन बनें स्वावलम्बी भाजपा की इस दिग्गज महिला नेता को लगा बड़ा झटका, मायावती के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर केस दर्ज बेकाबू कार ने मारी कई गाड़ियों को टक्कर 15 हजार के इनामी चार लुटेरे लूट के 1.30 लाख के साथ गिरफ्तार लोकसभा चुनाव : सातवें चरण की 13 सीटों के लिए नामांकन 22 अप्रैल से आजम खान के बाद उनके बेटे ने जया प्रदा को लेकर दिया विवादित बयान SSC में आवेदन का अंतिम मौका आज बीएसपी पर योगी सरकार में मंत्री का तंज - साहब दुनिया छोड़ गये, अब बीवी और गुलाम बचे हैं IPL 2019 : धोनी की दमदार पारी के बावजूद भी एक रन से हार गई चेन्नई मंगेतर की मांग नहीं पूरी कर सका तो खा लिया जहर, मौत इस विधायक की सदस्यता समाप्त करने के लिए कांग्रेस में प्रक्रिया शुरु  इस नामी भाजपा प्रत्याशी पर एमसीसी उल्लंघन का दर्ज हुआ मुकदमा
 

देश के टॉप 3 थानों में शामिल गुडंबा थाने की पुलिस का सामने आया असली चेहरा!


GAURAV SHUKLA 19/01/2019 14:00 PM
63 Views

Lucknow. देश के टॉप 10 थानों में तीसरे नंबर पर शामिल राजधानी के थाना गुडम्बा के प्रभारी इंस्पेक्टर तेज प्रताप सिंह की मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आने के बाद उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है। जिस थाने की कार्यप्रणाली को लेकर उसे सिर्फ प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश में सम्मानित होने का मौका मिला हो, उसकी ऐसी तस्वीर जाहिर तौर उन सभी दावों को खोखला साबित करता है, जो लखनऊ पुलिस के मित्र पुलिस होने का दावा करती है। बता दें कि अभी हाल ही में मुख्यमंत्री की ओर से डीजीपी और अन्य आला अधिकारियों को आदेशित किया गया था कि थानों पर पुलिस फरियादियों के साथ शालीनता से पेश आएं, लेकिन थाने पर मौजूद पुलिस को तो जैसे इन आदेशों से कोई फर्क ही नहीं पड़ता है। सामने आए ताजा मामले में गुडंबा थाने के इंस्पेक्टर तेज प्रताप सिंह के सामने वह बूढ़ी मां फरियाद लेकर पहुंची, जिसके बेटे की मौत फैक्ट्री में काम करने के दौरान हादसे में हुई। महिला गिड़गिड़ाती रही, लेकिन इंस्पेक्टर साहब धूप में कुर्सी डाले बैठे रहे। 

apradhnama thana gudamba poice ki yah hai karyapranali
गौरतलब है कि शिवपुरी के बाराखेमपुर निवासी टिंकू उर्फ आकाश अपने बड़े भाई के साथ पैकरामऊ हनुमान मंदिर के पास स्थित बाबूलाल की प्लाईवुड फैक्ट्री में काम करता था। बकौल पिंटू फैक्ट्री का लाइसेंस न होने चलते, वहां चोरी छुपे काम होता था और घटना वाली रात गुरुवार को भी वहां तकरीबन 100 लोग काम कर रहे थे, लेकिन शुक्रवार सुबह अचानक जब टिंकू प्लाई सुखाने वाली मशीन के पास खड़ा था, तभी मशीन का कंट्रोलर फेल हो गया और भारी भरकम मशीन उस पर आ गिरी। घटना के बाद काफी मशक्कत कर मौजूद लोगों ने टिंकू को निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इसी दुर्घटना के सामने आने के बाद शुक्रवार दोपहर को कुर्सी रोड जाम कर प्रदर्शन किया गया, जिसके बाद भी मृतक की मां को इंसाफ के लिए पुलिस के अधिकारियों के पैरों पर गिरकर भीख मांगनी पड़ी। थाना प्रभारी के पैरों में गिरकर गिड़गिड़ाने के बाद पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज की। 

Gaurav Shukla Twitter
1 लाख लगाई गयी जान की कीमत 

परिजनों का आरोप है कि टिंकू की मौत होने के बाद फैक्ट्री मालिक ने उन्हें 1,00,000 (एक लाख) रुपए का लालच देकर चुप रहने की धमकी दी। वहीं, ग्राम प्रधान ने भी घटना को दबाने के लिए दबाव बनाया, जिसके चलते ही नाराज परिजनों और मजदूरों ने कुर्सी रोड जाम कर प्रदर्शन शुरू किया। प्रदर्शन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझा कर मामला शांत करवाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

Web Title: apradhnama thana gudamba poice ki yah hai karyapranali ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया