राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी की विदेशी यात्रा पर लगाई रोक


RAGHVENDRA CHAURASIA 19/01/2019 15:17 PM
517 Views

Wansigation. अमेरिका में डेमोक्रेटिक नेताओं और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच का मतभेद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिका -मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए डेमो​क्रेटिक नेताओं द्वारा फंड न दिए जाने के बाद वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के लिए जाने वाले अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल को भी राष्ट्रपति ट्रंप के गुस्से का शिकार होना पड़ा। ट्रंप ने इस दौरे को रद्द कर दिया है। 

Rastrpati Trump Ne Pritinidhi Sabha Ki Adyksh Nancy Palocy Ki Videsh Yatra Pr Lagai Rok

  वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

  नैंसी की तीन देशों की यात्रा स्थगित

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी द्वारा शटडाउन के चलते 29 जनवरी को राष्ट्रपति का वार्षिक स्टेट आफ यूनियन संबोधन रोकने के ठीक दूसरे दिन ने भी नैंसी की तीन देशों की यात्रा स्थगित करने दिया। ब्रुसेल्स,मिस्त्र और अफगानिस्तान जा रही नैंसी की यात्रा स्थगित करने के साथ ही दावोस में अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल का विश्व आर्थिक मंच का दौरा भी नाराज ट्रंप ने रद्द कर दिया है। 

Rastrpati Trump Ne Pritinidhi Sabha Ki Adyksh Nancy Palocy Ki Videsh Yatra Pr Lagai Rok

  शटडाउन होने की वजह से पेलोसी की यात्रा पर रोक

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक पत्र लिखकर कहा कि पेलोसी की यात्रा को स्थगित करने की वजह भी आंशिक कामबंदी बताई। ट्रंप ने कहा कि शटडाउन गतिरोध को खत्म करने के लिए बातचीत के वास्ते पेलोसी की जरुरत यहां अधिक है। व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप की टीम जरूरत पड़ने पर लोगों की मदद करने और 800000 अमेरिकियों को वेतन न मिल पाने के चलते स्विटजरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच में जाने वाले प्रतिनिधिमंडल का दौरा रद्द कर रहा है। इसी वजह से ट्रंप ने अपनी यात्रा भी रद्द की थी।

यह भी पढ़ें...बीजेपी की तरह 2019 में कांग्रेस को भी मिल गया पीके,तमाम दलों की उड़ गई नींद

 

 

Web Title: Rastrpati Trump Ne Pritinidhi Sabha Ki Adyksh Nancy Palocy Ki Videsh Yatra Pr Lagai Rok ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया