भाजपा को धूल चटाने के लिए अब इन पार्टियों से मायावती मिलाने जा रहीं हाथ


SUJEET KUMAR 19/01/2019 15:47:36
3297 Views

Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती अब जीत की रणनीति तैयार करने में जुट गई हैं। लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटें हासिल करने के लिए बसपा अब दूसरे राज्यों की की मजबूत पार्टियों से गठबंधन करने का मन बना रही है। बसपा उन पार्टियों से गठबंधन करना चाहती हैं जिनका वोट बैंक अच्छा है। इसी रणनीति बसपा के नेता काम कर रहे हैं और छोटे -छोटे दलों को साथ लेकर बीजेपी को खासा नुकसान पहुंचा सकते हैं।  

bahujan samaj party president mayawati alliance to other party

दरअसल राष्ट्रीय पार्टी होने के नाते बहुजन समाज पार्टी सभी राज्यों में चुनाव लड़ती है, लेकिन सीटों का प्रतिशत उस लिहाज से काफी कम रहा है। पिछली बार के आम चुनाव में बसपा ने 25 राज्यों की 503 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, लेकिन पार्टी एक भी सीट नहीं जीत सकी थी। इससे पहले के आम चुनाव में बसपा से 21 सांसद चुने गए थे। लिहाजा इन सब स्थितियों को देखते हुए मायावती नहीं चाहतीं कि 2019 के चुनाव में किसी भी तरीके से गठबंधन को लेकर कमी रहे और उनकी सीटें कम आएं।

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, कई दिग्गज नेता कांग्रेस के संपर्क में

बता दें कि मायावती छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस से गठबंधन तय कर चुकी हैं, वहीं हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल के साथ बसपा का गठबंधन रहेगा। वहीं दूसरी तरफ अपने जन्मदिन से पहले बसपा सुप्रीमो ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन ऐलान किया था, हालांकि इस गठबंधन कांग्रेस को जगह नहीं मिली थी। इसके बाद कांग्रेस ने अपने बागी तेवर दिखाते हुए यूपी में अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें...चुनाव के बाद भाजपा को MP में लगा एक और बड़ा झटका, दो दिग्गज नेता कांग्रेस में शामिल

इसी के साथ ही अपने 15 जनवरी, 2019 को अपने 63वें जन्मदिन पर मायावती ने अपने कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव जीत के रूप में भेट में मांगा है, उनका कहना है कि लोकसभा चुनाव की जीत मेरे जन्मदिन का तोहफा होगा। चुनावी मौसम को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी वहीं उनकी मां सोनिया गांधी रायबरेली दौरे पर आ रही हैं। ऐसे में बसपा और सपा भी अपनी रैलियों की तैयारी में जुट गई है। विपक्षी दलों की सक्रियता बढ़ती देख भाजपा घबराई हुई है।

 

Web Title: bahujan samaj party president mayawati alliance to other party ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया