मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

NHM की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी


NAZO ALI SHEIKH 20/01/2019 13:08:55
207 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश नेशनल स्वास्थ्य मिशन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 10 हजार से अधिक संविदा पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। अभ्यर्थी वेबसाइट sams.co.in पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर प्रिंट आउट प्राप्त कर सकते हैं। आपको बता दें कि एनएचएम में मातृ स्वास्थ्य, शहरी स्वास्थ्य स्टाफ नर्स, बाल स्वास्थ्य, गैर-संचारी रोग, शहरी स्वास्थ्य और जिला अस्पताल सुदृढ़ीकरण विभागों के 27 जनवरी को परीक्षा का आयोजन कराएगा। ऐसे में अब अभ्यर्थियों के पास महज एक सप्ताह का समय तैयारी के लिए बचा है। 

यह भी पढ़ें... UPPCL का प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड

 

NHM exam admission card issued

  पदों के लिए विज्ञापन

गौरतलब है कि NHM ने 10 हजार से भी अधिक संविदा पदों पर विज्ञापन जारी किया था। पदों के लिए 7 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन किया गया था। पात्र अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया गया है। अभ्यर्थी परीक्षा की तैयारी के लिए अब मेहनत से जुट जाएं। चूंकि काफी कम समय ही परीक्षा पास कर चयनित होने के लिए बचा हुआ है।

यह भी पढ़ें... नोटबंदी देखी अब सिक्काबंदी भी देख ​लीजिए

NHM exam admission card issued

  ऐसे करें डाउनलोड

-अभ्यर्थी NHM की आधिकारिक परीक्षा वेबसाइट sams.co.in पर चले जाएं।
-इसके बाद प्रवेश पत्र का लिंक दिया होगा उस पर क्लिक करें। 
-पेज खुलकर आने के बाद अपना मोबाइल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें। 
-अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर आ जएगा।
-सेव करने के बाद डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें।

Web Title: NHM exam admission card issued ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया