JEE Mains यूपी में इन दो लड़कों को मिले 100 परसेंटाइल


NAZO ALI SHEIKH 20/01/2019 15:01:43
168 Views

Lucknow. जेईई मेन्स 2019 (JEE Mains 2019) के रिजल्ट आ चुके हैं इस साल जेईई में कानपुर के नमन गुप्ता और गोरखपुर के हिमांशु गौरव सिंह 100 परसेंटाइल पाकर पूरे प्रदेश में टॉप किया है। वहीं, लखनऊ में ओजस श्रीवास्तव ने 99.88 परसेंटाइल हासिल किया है। दूसरे पेपर का रिजल्ट भी जल्द ही जारी होने वाला है। 

यह भी पढ़ें... अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म, समीक्षा अधिकारी मेन्स की तारीख घोषित

JEE Mains 100 Percentile of these two boys met in UP

  क्यों खास हैं इस बार रिजल्ट्स

बीते वर्ष तक जेईई मेन्स का आयोजन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड करता था। वर्ष में एक बार मेन्स और फिर एडवांस के एग्जाम कराकर देश के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले लिए जाते थे। इस साल के एग्जाम में काफी बदलाव किया गया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) परीक्षा को करा रही है। यह एग्जाम साल में दो बार होती है। आने वाले अप्रैल में दूसरा एग्जाम होगा। दोनों एग्जाम के नतीजों के आधार पर अन्तिम मेरिट और रैंकिंग की जाएगी। 

यह भी पढ़ें... बोर्ड परीक्षा: भौतिक विज्ञान में सफलता पाने के लिए आसान टिप्स

JEE Mains 100 Percentile of these two boys met in UP

  जरूरी बातें

जेईई मेन्स 2019 उत्तीर्ण कर टॉप 70 पर्सेन्टाइल हासिल करने वाले अभ्यर्थी जेईई एडवांस के लिए योग्य होंगे। आईआईटी रुड़की जेईई एडवांस 2019 की परीक्षा कराएगी। जेईई एडवांस परीक्षा 29 मई 2019 को होगा। इसके फॉर्म मई के पहले हफ्ते से उपलब्ध होंगे। अगर किसी अभ्यर्थी को इस परीक्षा में सफलता नहीं मिली तो वो फरवरी में फिर से जेईई मेंस के लिए आवेदन कर सकता है।

Web Title: JEE Mains 100 Percentile of these two boys met in UP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया