मेक्सिको बॉर्डर पर दीवार बनाने को लेकर नरम पड़े ट्रंप,विपक्ष के सामने रखा ये प्रस्ताव...


RAGHVENDRA CHAURASIA 21/01/2019 13:59 PM
232 Views

Washington. अमेरिका में जारी शटडाउन के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने अहम प्रोजेक्ट मेक्सिको सीमा पर दीवार का निर्माण करने के लिए बड़ी रणनीति बनाई है। राष्ट्रपति ट्रंप ने विपक्ष को खुश करने के लिए एक प्रस्ताव उनके समक्ष रखा है।

Mexico Border Pr Diwar Banane Ko Lekar Naram Pade Trump

  वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

   अवैध प्रवासी बच्चों को देंगे संरक्षण

राष्ट्रपति ट्रंप ने विपक्ष से कहा कि वह दीवार बनाने के लिए 5.7 अरब डॉलर के अनुदान के बदले अवैध रूप से देश में प्रवेश करने वाले बच्चों को संरक्षण देने को तैयार हैं। ट्रंप की इस खास पेशकश को विपक्ष ने तुरन्त ही ठुकरा दिया। डेमोक्रेटस ने कहा कि यह बातचीत करने लायक भी नहीं है। वहीं, अप्रवासियों के वकीलों ने इस क्रूर योजना को करार दिया। 

Mexico Border Pr Diwar Banane Ko Lekar Naram Pade Trump

  सात लाख लोगों को तीन साल के लिए कानूनी राहत देंगे

राष्ट्रपति ट्रंप ने निर्वासन का सामना करने वाले प्रवासियों के अन्य समूहों को भी संरक्षण देने की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि उनका प्रस्ताव डेफर्ड एक्शन फॉर चाइल्डहुड अराइवल का लाभ प्राप्त करने वाले सात लाख लोगों को तीन साल के लिए काूननी राहत देने का है, जिन्हें उनके अभिभावक गैरकानूनी तरीके से अमेरिका लेकर आए थे। ट्रंप ने दावा किया कि हमारा प्रस्ताव अस्थायी संरक्षित स्थिति को तीन साल का विस्तार देता है। इसका मतलब है कि 3 साल से रह रहे प्रवासी, जिनकी यह अवधि समाप्त हो रही है, उनके पास अब तीन साल और होंगे। 

  आंशिक बंदी को खत्म करने के लिए हम बना रहे हैं प्लान

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि कांग्रेस एक बड़े आव्रजन समझौते पर काम कर सके, जो रिपब्लिकन, डेमोक्रेटस दोनों चाहते हैं। कहा, वह कामकाज की आंशिक बंदी को खत्म करने के लिए कांग्रेस को रास्ता देने और सीमा समस्या हल करने के लिए आज यहां मौजूद हैं। 

यह भी पढ़ें...प्रधानमंत्री पद के लिए मायावती बनीं दूसरी पसंद, बीजेपी-कांग्रेस में खलबली

Web Title: Mexico Border Pr Diwar Banane Ko Lekar Naram Pade Trump ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया