मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

सिविल कोर्ट स्टाफ परीक्षा में सरगना समेत 12 सॉल्वर गिरफ्तार


NAZO ALI SHEIKH 21/01/2019 14:15:14
91 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा के अब सिविल कोर्ट स्टाफ परीक्षा भर्ती में सॉल्वर गैंग को गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ ने लखनऊ और कानपुर में पांच परीक्षा केंद्रों पर छापेमारी कर सरगना सहित 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें परीक्षा दे रहे सॉल्वर के अलावा अभ्यर्थी भी शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें... मायावती पर अभद्र टिप्पणी भाजपा MLA को पड़ गयी भारी, होगा ये बड़ा एक्शन

civil court staff, pareeksha mein sargana samet 12 solvar giphtaar

  पुलिस के मुताबिक

एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश सिविल कोर्ट स्टाफ के केंद्रीकृत भर्ती 2018-19 ग्रुप डी के एग्जाम में सॉल्वर गैंग के एक्टिव होने की जानकारी मिली थी। रिपोर्ट्स के अनुसार रविवार को एसटीएफ  ने लखनऊ के बाल निकुंज इंटर कॉलेज मड़ियांव से डूगरपुर, भरतपुर मुरादाबाद निवासी विनीत सिंह के स्थान पर परीक्षा दे रहे परवलपुर नालंदा, बिहार निवासी अविनाश कुमार को दबोच लिया। एसटीएफ ने गिरोह के सरगना बिहार निवासी दिवाकर सिंह, पुष्पक कुमार और भरतपुर मुरादाबाद निवासी सुचित यादव को भी गिरफ्तार किया है। 

यह भी पढ़ें... मुकरा जिला प्रशासन प्रमुख स्नान के दिन ही फ्री शटल बस सेवा

वहीं, क्वींस एएस इंटर कॉलेज लालबाग से प्रयागराज निवासी प्रवीण कुमार के साथ बिहार निवासी सॉल्वर अंकित और एक्सान मांटेसरी गल्र्स डिग्री कॉलेज राजाजीपुरम से अभ्यर्थी चंद्रकांत की जगह परीक्षा दे रहे बिहार के विकास कुमार वैश्य को पकड़ा गया। आरोपितों के पास से जाली आधार कार्ड, वोटर कार्ड और सात मोबाइल फोन मिले हैं।

  लखनऊ पहुंची मथुरा पुलिस

लखनऊ के अमीनाबाद इंटर कॉलेज में प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान मथुरा पुलिस ने राजधानी पुलिस के सहयोग से बिहार के अमित को गिरफ्तार कर लिया। वह मथुरा निवासी रोशन लाल के बेटे अमित सागर की जगह परीक्षा दे रहा था।

civil court staff, pareeksha mein sargana samet 12 solvar giphtaar

  प्रति अभ्यर्थी चार लाख रुपये लेता था सरगना

एएसपी एसटीएफ सत्यसेन यादव के मुताबिक कानपुर में गिरोह के सरगना राहुल ने बताया कि प्रति अभ्यर्थी चार लाख रुपये लेकर सॉल्वर उपलब्ध कराता था। दोनों अभ्यर्थियों से एडवांस में दो-दो लाख रुपये लिए थे। दोनों सॉल्वर को उसने एक-एक लाख रुपये भी दिए थे।

Web Title: civil court staff, pareeksha mein sargana samet 12 solvar giphtaar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया