इन स्थानों के किस्से जानकर आपकी कांप जाएगी रूह


ABHIMANYU VERMA 21/01/2019 16:31:05
181 Views

New Delhi. आपने फिल्मों में अक्सर भूत-प्रेत आत्माएं और भूतिया जगहों को देखा होगा और भूतों से जुड़ी कहानी-किस्से भी सुने होंगे, लेकिन शायद आप हकीकत में ऐसी जगहों पर कभी न गए हों। तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों में बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने डरावने किस्सों के लिए मशहूर हैं। आइए आपको बताते हैं ऐसे ही भूतिया जगहों के बारे में....

The most haunted places of India

अग्रसेन की बावड़ी

यह जगह दिल्ली के दिल यानी कि कनॉट प्लेस के पास स्थित है। इसमें जाने के लिए 106 सीढ़ियां बनी हुई हैं। कहा जाता है कि महाराजा अग्रसेन ने पानी को इकट्ठा करने के लिए बावड़ी को बनवाया था। इसमें काले रंग का पानी था, जो लोगों को आत्महत्या करने के लिए उकसाता है। यहां पर सूर्यास्त होने के बाद जाना मना है। 

The most haunted places of India

यह भी पढ़ें:-...रहस्यमयी घाटी: यहां हजारों की संख्या में पक्षी करते हैं सामूहिक आत्महत्या

शनिवार वाड़ा का किला

महाराष्ट्र के पुणे में स्थित शनिवार वाड़ा का किला देखने में जितना खूबसूरत है, उतना ही डरावना भी है। कहा जाता है कि यहां पर रहने वाले राजकुमार की पत्नी ने उसके रिश्तेदारों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी थी और आज भी राजकुमार की आत्मा इस किले में भटकती है। इसलिए शाम होने के बाद लोगों का आना मना है।

The most haunted places of India

दमास बीच

सूरत में अरेबियन सागर के पास दमास बीच भारत की डरावनी जगहों में से एक है। इस जगह पर पहले मृत लोगों के शवों का अंतिम संस्कार किया जाता था। लोगों का कहना है कि यहां पर आत्माएं भटकती हैं और सरकार ने इसे भी हॉन्टेड प्लेस करार दिया है। 

The most haunted places of India

भानगढ़ किला

अगर दुनिया भर की सबसे डरावनी जगहों की बात की जाये तो उसमें राजस्थान का भानगढ़ किले का नाम भी आता है। यहां पर कई बार डरावनी गतिविधियां देखीं जा चुकी हैं जिसके बाद सरकार ने सूरज अस्त होने के बाद किले में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। इस किले को 17वीं सदी में बनवाया गया था। 

The most haunted places of India

Web Title: The most haunted places of India ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया