मुख्य समाचार
 

कैस्टर ऑयल है हर ब्यूटी प्रॉब्लम का हल, जानें इसके फायदे


NAZO ALI SHEIKH 21/01/2019 16:12:40
139 Views

Lucknow. अरंडी का तेल ( Castor oil) अरंडी के बीजों से बनाया जाता है, जिसे Ricinus communis के नाम से भी जाना जाता है। सेहत के लिए यह बहुत ही फायदेमंद है, लेकिन यह ब्यूटी प्रॉब्लम्स को भी दूर करने में कारगर है। आप भी चाहती हैं नेचुरल ब्यूटी तो केमकल्स से बनी क्रीमों और महंगे प्रॉडक्ट्स के बजाए कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। तो जानें कैस्टर ऑयल से क्या-क्या फायदे हो सकते हैं और इसके इस्तेमाल करने का तरीका। 

यह भी पढ़ें... जवां दिखना है तो रोजाना खाएं हरी मिर्च

Castor oil is the solution to every beauty problem, learn its benefits

  ब्यूटी से रिलेटेड फायदे

कैस्टर ऑयल और कोकोनट ऑयल को 1:1 के अनुपात में मिला लें। अब इसे चेहरे पर दिन में दो बार लगाएं। इससे ड्राई स्किन की प्रॉब्लम दूर हो जाएगी।

  खत्म करे मुंहासों की समस्या

चेहरे को गर्म पानी से धोएं, जिससे की बंद पोर्स खुल जाएं। फिर कैस्टर ऑयल को रातभर लगाकर सुबह ठंडे पानी से चेहरा साफ करें। इससे मुंहासों की समस्या कुछ समय में ही दूर हो जाएगी।

यह भी पढ़े... कंगना ने दी करणी सेना को चेतावनी

 

Castor oil is the solution to every beauty problem, learn its benefits

  दिखें जवां

यह स्किन को हाइड्रेट करके झुर्रियों की समस्या को दूर करता है और त्वचा को नर्म, साफ व जवां बनाता है। इसके लिए कैस्टर ऑयल और ऑलिव ऑयल को मिला लें। फिर इससे चेहरे की मसाज करें। कुछ देर बार ठंडे पानी से चेहरे को साफ करें।

Web Title: Castor oil is the solution to every beauty problem, learn its benefits ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया