CBSE बोर्ड एग्जाम: प्राइवेट छात्रों के भी प्रवेश पत्र जारी


NAZO ALI SHEIKH 21/01/2019 17:20:24
143 Views

Lucknow. सीबीएसई बोर्ड ने प्राइवेट पढ़ाई करने वाले छात्रों का भी प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। छात्रों को काफी समय से प्रवेश पत्र के आने का इंतजार था, जो आज खत्म हो गया है। फिलहाल अब छात्र अपना प्रवेश पर डाउनलोड कर तैयारी में अच्छे से लग जाएं। चूंकि एग्जाम के लिए कम समय ही बचा है। प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए छात्रों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseonline.ernet.in पर जाना होगा। इस वेबसाइट से छात्र अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें... JEE Mains यूपी में इन दो लड़कों को मिले 100 परसेंटाइल

 

CBSE Board Exam: Private students

  ऐसे करें डाउनलोड

छात्र पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseonline.ernet.in पर चले जाएं। वेबसाइट ओपन होने के बाद CBSE प्राइवेट कैंडिडेट्स एडमिट कार्ड 2019 के के आप्शन पर चले जाएं। यह सारी प्रक्रिया अपनाने के बाद छात्र एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। छात्र एडमिट कार्ड डाउनलोड कर प्रिंट आउट ले लें। इसके बाद दिए सभी निर्देशों को ध्यान पूर्वक पढ़ लें।

यह भी पढ़ें... अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म, समीक्षा अधिकारी मेन्स की तारीख घोषित

CBSE Board Exam: Private students

  प्रवेश पत्र में ये जानकारियां

छात्रों को प्रवेश पत्र में पंजीयन पहचान, रोल नंबर, फोटो, दस्तखत, परीक्षा का समस्त कार्यक्रम शेड्यूल, केन्द्र के बारे में और निर्देश भी दिए गए हैं। प्रवेश पत्र को छात्र परीक्षा देने के बाद भी संभालकर रखें। गौरतलब है कि रेगुलर कैंडिडेट का प्रवेश पत्र पहले ही जारी कर दिया गया था। ऐसे में प्राइवेट स्टूडेंट्स की धड़कनें भी तेज हो गई थीं कि उनका एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं हुआ है, लेकिन अब बोर्ड ने एडमिट कार्ड जारी कर स्टूडेंट्स की चिंता दूर कर दी है।

Web Title: CBSE Board Exam: Private students' admit card are issued ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया