मुख्य समाचार
सोनभद्र: सीएम के दौरे को पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

इसरो ने कुंभ की जारी की इमेज,संगम का जल दिख रहा है काला


RAGHVENDRA CHAURASIA 21/01/2019 18:56:13
139 Views

Pryagraj. प्रयागराज कुंभ की निगरानी अंतरिक्ष से भी की जा रही है। इंडियन स्पेस रिसर्च आगनाइजेशन इसरो ने सेटेलाइट के जरिए कुंभ मेले ऐसे ही दो तस्वीरें ली हैं। ऐसी ही दो तस्वीरें इसरो ने जारी की है। यह पहला मौका नहीं है जब इसरो ने कुंभ मेले की फोटो सार्वजनिक की है। 

 Isro Ne Kumbh Ki Jaari Ki Image

यह भी पढ़ें... मेक्सिको बॉर्डर पर दीवार बनाने को लेकर नरम पड़े ट्रंप,विपक्ष के सामने रखा ये प्रस्ताव...

  संगम का जल काला दिख रहा है

इसरो के कार्टोसेट टू से ली गई दो तस्वीरें संगम क्षेत्र की जारी की गई है। 16 जनवरी को इसरो की यह सेटेलाइट प्रयागराज के उपर से गुजरी। उसी दौरान यह तस्वीरें ली गईं। इसमें गंगा व यमुना का संगम दिखाई देने के साथ ही उनके रंग का अंतर भी दिख रहा है। हालांकि श्वेत श्याम तस्वीर में यमुना का जल काला और गंगा का जल हल्का दिख रहा है। यमुना में चल रहीं नावें भी इमेज में कैद हुईं हैं। 

 Isro Ne Kumbh Ki Jaari Ki Image

  पांटून पुल लकीर जैसे दिख रही है

प्रयागराज के मेले में गंगा में बनाए गए पांटून पुल लकीर की तरह दिख रहे हैं। इसके अलावा ओडी फोर्ट,नया यमुना पुल,संगम के आसपास की वाटर बैरिकेडिंग भी सेटेलाइट इमेज में कैद है। कुंभनगरी में बने तमाम बड़े शिविर एवं टेंट भी इसमें​ दिख रहे हैं। इसरो ने भी इन तस्वीरों को ट्वीट किया है।  

यह भी पढ़ें... प्रधानमंत्री पद के लिए मायावती बनीं दूसरी पसंद, बीजेपी-कांग्रेस में खलबली

 

 

Web Title: Isro Ne Kumbh Ki Jaari Ki Image ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया