वाराणसी: PM नरेंद्र मोदी 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन


ABHIMANYU VERMA 22/01/2019 10:20 AM
237 Views

Varanasi. पीएम नरेंद्र मोदी, मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। यहां पर वह 15 वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद मॉरीशस के समकक्ष प्रविंद जगन्नाथ से बातचीत करेंगे। इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ सोमवार को युवा प्रवासी भारतीय दिवस का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रवासी भारतीयों ने भारत और यहां के लोगों के बारे में दुनिया की धारणा को नाटकीय रूप से बदला है। 

PM Narendra Modi to inaugurate 15th Pravasi Bhartiya Divas Conference in Varanasi

बता दें कि ऐसा पहली बार है, जब प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के तीन दिवसीय कार्यक्रम को नौ जनवरी के बजाय 21 से 23 जनवरी को आयोजित किया जा रहा है। इसके पीछे की मुख्य वजह इलाहाबाद में चल रहा कुंभ मेला और दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड कार्यक्रम है।

PM Narendra Modi to inaugurate 15th Pravasi Bhartiya Divas Conference in Varanasiयह भी पढ़ें:-...विदेश मंत्री और सीएम योगी ने किया प्रवासी भारतीय सम्मेलन का शुभारंभ

कार्यक्रम के पहले दिन मॉरीशस के पीएम जगन्नाथ सोमवार दोपहर को यहां पहुंचे। यहां पर उनकी अगवानी विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने की। इसके बाद में विदेश मंत्री स्वराज ने मॉरीशस के पीएम से मुलाकात की और द्विपक्षीय सहयोग को और आगे मजबूत करने समेत विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

Web Title: PM Narendra Modi to inaugurate 15th Pravasi Bhartiya Divas Conference in Varanasi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया