मुख्य समाचार
हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन मायावती का आरक्षण पर बड़ा बयान, सरकार घूम-घूमकर करे ये काम.... लालू का चलना फिरना हुआ मुश्किल, डॉक्टर्स ने कहा- अब नहीं... यूजीसी ने प्लास्टिक बैन पर लिया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र शराब के नशे में फुटपाथ पर चढ़ाई कार, कई लोगों को किया घायल ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर मिट्टी डालकर गड्ढामुक्त की जा रही डामर रोड
 

ईवीएम हैकिंग: भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कपिल सिब्बल की मौजूदगी पर उठाए सवाल


ABHIMANYU VERMA 22/01/2019 15:06 PM
193 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव से पहले अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट की ओर से इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को लेकर किए गए खुलासे से देश में सियासी घमासान छिड़ गया है। इसको लेकर भाजपा और कांग्रेस नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ये सब पहले से ही कांग्रेस की ओर से प्रायोजित लग रहा है। उन्होंने दावा किया कि हैकर की ओर से लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं और इनका कोई सबूत भी नहीं है।

evm-Hacking-congress-ravishankar-prasad-bjp-lok-sabha-elections

केंद्रीय मंत्री ने मीडिया से कहा कि वह भी कई बार लंदन गए हैं, लेकिन कभी आशीष रे का नाम नहीं सुना। उन्होंने आरोप लगाया कि जो इनवाइट भेजा गया था, उसमें कहा गया था कि हैकर सभी के सामने ईवीएम हैक करके दिखाएंगे, लेकिन कार्यक्रम में वह मुंह पर कपड़ा ढक कर बैठे रहे और कुछ नहीं किया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 चुनाव हारने के बहाने ढूंढने में लग गए हैं।

evm-Hacking-congress-ravishankar-prasad-bjp-lok-sabha-elections

बता दें कि सोमवार को लंदन में अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट सैयद शुजा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया है कि 2014 में ईवीएम में धांधली हुई थी। इसके अलावा हैकर ने 2015 के दिल्ली चुनाव में AAP की ओर से ईवीएम हैकिंग का आरोप लगाया है। 

यह भी पढ़ें:-...तो क्या सचमुच हैक हो सकती है ईवीएम

केंद्रीय मंत्री ने उठाए तीन मुख्य बिंदू

इस दौरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने हैकर पर भारत के लोकतंत्र को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए तीन मुख्य बिंदू भी उठाए। उन्होंने कहा कि इन आरोपों में दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे को लाया गया, क्योंकि वह जवाब देने के लिए जीवित नहीं हैं। एम्स के डॉक्टर ने भी पुष्टि की है कि उनकी मौत एक्सीडेंट के कारण हुई थी। उन्होंने कहा कि सभी चुनाव गड़बड़ हैं, लेकिन मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव सही है। 

evm-Hacking-congress-ravishankar-prasad-bjp-lok-sabha-elections

कपिल सिब्बल की मौजूदगी पर भाजपा ने उठाए सवाल

रविशंकर ने आगे कहा कि हैकर ने सिर्फ आरोप लगाए हैं लेकिन उसने कोई सबूत नहीं दिया। ना ही किसी सवाल का जवाब दिया। वहीं, कपिल सिब्बल की मौजूदगी पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि सिब्बल आखिर वहां क्या कर रहे थे? क्या वह कांग्रेस की तरफ से निगरानी करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि वह पहले भी राम जन्मभूमि, सुप्रीम कोर्ट के जज के खिलाफ महाभियोग जैसे मामलों में अगुवाई कर चुके हैं। 

evm-Hacking-congress-ravishankar-prasad-bjp-lok-sabha-elections

विपक्ष पर भाजपा का वार 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इससे 2014 के जनमत का अपमान किया जा रहा है। उस वक्त तो यूपीए सरकार सत्ता में थी, तो वह कैसे ईवीएम हैक करवा सकते थे। उन्होंने कहा कि क्या ये कांग्रेस का कैम्ब्रिज एनालिटिका पार्ट-2 है। ईवीएम का इस्तेमाल 20 साल से हो रहा है। यूपी में मायावती जीतीं, अखिलेश जीते और अब कांग्रेस जीती तो ईवीएम ठीक है।

Web Title: evm-Hacking-congress-ravishankar-prasad-bjp-lok-sabha-elections ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया