मुख्य समाचार
 

स्वच्छता सर्वेक्षण में दूसरे स्थान पर काबिज लखनऊ में लगे कूड़े के ढेर!


JITENDRA NISHAD 22/01/2019 18:17:23
61 Views

Lucknow. देश में चल रहे स्वच्छता सर्वेक्षण प्रतियोगिता में राजधानी लखनऊ दूसरे स्थान पर आ गया है। यह बात सोमवार को लखनऊ के नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी ने कही। वहीं, अगर जमीनी स्तर पर देखा जाए तो अभी भी कई स्थानों पर रोड के किनारे खुले में कूड़े और कचरे के ढेर देखने को आपको मिल जाएंगे। नगर निगम कर्मचारियों द्वारा न तो प्रतिदिन कूड़ा उठाया जाता है और न ही कूड़े के लिए कूड़ेदान की व्यवस्था की गई है। रोड के किनारे कूड़ा व कचरा जमा होने के कारण रोड से गुजरने वाले लोगों को भयंकर बदबू का सामना करना पड़ रहा है।

swechchhta sarvekshan me lucknow no.2 par, matra kahne ki bat

बता दें कि जानकीपुरम लखनऊ का द्वितीय स्थान का पॉश एरिया माना जाता है, लेकिन यहां की स्वच्छता की बात की जाए तो शायद इस एरिया को कई नंबर पीछे जाना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां की कई सड़कों पर नगर निगम कर्मचारी झाड़ू तो लगा जाते हैं, लेकिन कूड़े के ढेर को प्रतिदिन उठाना पसंद नहीं करते हैं, जिसके चलते क्षेत्रवासियों को घर के किनारे जमी गंदगी का सामना रोजाना करना पड़ रहा है।

swechchhta sarvekshan me lucknow no.2 par, matra kahne ki bat

क्षेत्र की सफाई के बारे में लोगों ने बताया कि नगर निगम सफाई कर्मी रोज आते हैं। झाड़ू भी लगाते हैं, लेकिन कूड़े को प्रतिदिन नहीं उठाते हैं। जब सफाईकर्मियों से कूड़ा उठाने की बात कही जाती है तो वे यह कहकर टाल देते हैं कि कूड़े वाली गाड़ी रोज कूड़ा उठाने नहीं आती है। यह भी बताते हैं कि जब कूड़ा ज्यादा जमा हो जाएगा तो बड़ी गाड़ी आएगी और एक साथ सारा कूड़ा उठा ले जाएगी।

swechchhta sarvekshan me lucknow no.2 par, matra kahne ki bat

ऐसे में देखने की बात तो यह है कि राजधानी लखनऊ को कागजी सर्वे के आधार पर देश के दूसरे नंबर का शहर तो बता दिया गया है लेकिन जमीनी स्तर पर   स्वच्छ व साफ-सुथरा शहर कब बन पाएगा यह तो वक्त ही बताएगा।

Web Title: swechchhta sarvekshan me lucknow no.2 par, matra kahne ki bat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया