मुख्य समाचार
 

कप्तान कोहली ने रचा ऐसा इतिहास जो आजतक कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं रच सका


SUJEET KUMAR 23/01/2019 10:23 AM
43 Views

New Delhi. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एक के बाद एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। कुछ रिकॉर्ड तो ऐसे हैं जो किसी भारतीय खिलाड़ी ने नहीं बनाए हैं। इस लिस्ट में कप्तान कोहली ने एक और रिकॉर्ड जोड़ दिया है। दरअसल विराट कोहली को क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए सर गारफील्ड सोबर्स का अवॉर्ड मिला। इसी के साथ ही उन्हें साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर और वन-डे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अवॉर्ड 2018 में यह पहला मौका है, जब किसी भारतीय खिलाड़ी को तीनों प्रारूपों में चुना गया हो। 

icc awards virat kohli dominates icc test odi team of the year captainअवॉर्ड को पाने के बाद भारतीय कप्तान ने कहा, मेरे प्रदर्शन के साथ टीम मे भी शानदार प्रदर्शन किया है, यह और भी अच्छा है। यह अवॉर्ड न सिर्फ खुद को बेहतरीन फॉर्म में रखने के लिए प्रेरित करते हैं, बल्कि टीम के अन्य खिलाड़ियों को भी अच्छा करने की राह दिखाते हैं। कोहली ने कहा कि यह साल काफी शानदार रहा और कड़ी मेहनत रंग लाई है। उन्होंने एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत और फिर बॉक्सिंग डे टेस्ट की जीत को इस साल का सबसे शानदार पल बताया है। 

यह भी पढ़ें...अपने क्रिकेट करियर को लेकर कोहली ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि आईसीसी ने मंगलवार को आईसीसी अवॉर्ड्स 2018 की घोषणा की है। इसी कड़ी में वनडे और टेस्ट टीम ऑफ द ईयर भी शामिल है। भारत के कप्तान विराट कोहली को ICC की 'टेस्ट और वनडे टीम ऑफ द ईयर- 2018' दोनों का कप्तान बनाया गया। कोहली को कप्तान बनाए जाने के पीछे आईसीसी ने वजह बताई है। ICC का कहना है कि उन्होंने 2018 में 14 वनडे मैचों में से नौ मैचों में भारत को जीत दिलाई। कुल मिलाकर भारत ने 14 मैच जीते और सिर्फ चार मैच हारे, जबकि दो मैच टाई रहे। वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बात करे तो यहां स्मृति मंधाना ने चौका मारा है, उन्हें दो अवॉर्ड मिले हैं। आईसीसी अवॉर्ड्स-2018 में स्मृति मंधाना को वुमंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर और आईसीसी वुमंस वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला है। 

Web Title: icc awards virat kohli dominates icc test odi team of the year captain ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया