महागठबंधन से पहले आई बड़ी दरार, RJD के तीन नेता कांग्रेस में शामिल


SUJEET KUMAR 23/01/2019 11:35:50
1233 Views

Patna. आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के खिलाफ बने विपक्षी दलों के महागठबंधन में दरार दिखने लगी है। दरअसल महागठबंधन से पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को बड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि राजद के तीन नेताओं को कांग्रेस अपने खेमे में शामिल करने जा रही है। राजद के एक नेता ने बताया कि पार्टी ने अपनी नाराजगी से कांग्रेस को अवगत करा दिया है। पहले ही सीटों के बंटवारे को लेकर महागठबंधन में मचे घमासान के बीच इन नेताओं का कांग्रेस में शामिल होना महागठबंधन की दरार को बढ़ा सकता है। former rjd leaders may join congress cracks appear in grand alliance
बता दें कि राजद के पूर्व नेता पप्पू यादव, लवली आनंद और अनंत सिंह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। खबर तो यह भी है कि कांग्रेस इन्हें लोकसभा चुनाव में उतार सकती है। पप्पू यादव वर्तमान में मधेपुरा से सांसद हैं जबकि उनकी पत्नी रंजीता रंजन सुपौल से सांसद हैं। 

यह भी पढ़ें...कांग्रेस को मिली बड़ी सफलता, हजारों समर्थकों के साथ यह नेता हुआ शामिल

बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं। इन सीटों में पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 22 सीटें जीती थीं। एलजेपी को छह और उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी को तीन सीटों पर जीत मिली थी। इसके अलावा जेडीयू को दो और आरजेडी को चार सीटों पर जीत हासिल हुई थी। जबकि कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें ही नसीब हो सकी थीं। 

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, कई दिग्गज नेता कांग्रेस के संपर्क में

वहीं राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव के बेटे और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर दोहरेपन का आरोप लगाया है। तेजस्वी ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्र की पुस्तक  विमोचन कार्यक्रम की तस्वीर साझा की, और कहा कि वह चारा घोटाला में कथित सजायाफ्ता हैं। वह इलाज के लिए जमानत पर हैं। घोटाले के याचिकाकर्ता सुशील कुमार मोदी उनकी पुस्तक 'बिहार बढ़कर रहेगा' का विमोचन कर रहे हैं।

 

Web Title: former rjd leaders may join congress cracks appear in grand alliance ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया