मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

मायावती ने कहा- लूटा जा रहा है जनता का वोट, जिद पर अड़ी अहंकारी बीजेपी


NAZO ALI SHEIKH 23/01/2019 11:59:50
169 Views

Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर ईवीएम विवाद छिड़ गया है। सभी पार्टियां अपनी-अपनी तरह से इस पर टिप्पणी करती नजर आ रही हैं। वहीं मायावती ने भी ईवीएम विवाद पर बयान दिया है उन्होंने कहा, ईवीएम विवाद में सामने आई ताजा जानकारी काफी सनसनीखेज है। यह जानकारी सीधे बीजेपी का पर्दाफाश करते हुए उन्हें कटघरे में खड़ा करती है। लेकिन केंद्र सरकार और बीजेपी अहंकारी और अड़ियल रवैया अपना कर जिद पर अड़ी हुई है।

यह भी पढ़ें... वसीम रिजवी का बड़ा बयान कहा- बंद करें मदरसे वरना सभी मुसलमान बन जाएंगे आतंकवादी

mayawati ne kaha- loota ja raha hai janta ka vote, jid par adi ahankari bjp

  लुट रहा जनता का वोट

बीजेपी और केंद्र सरकार की तरफ से किसी सार्थक पहल या जांच की उम्मीद नहीं की जा सकती। इसलिए इस संबंध में चुनाव आयोग की ही भूमिका अहम होगी। मायावती ने कहा है कि ईवीएम को लेकर जनता इतनी आशंकित है कि उसे लगता है कि उसका अपना वोट अपना नहीं रहा। बल्कि संगठित तौर पर बार-बार लूटा जा रहा है।

  बसपा सबसे पहले किया खुलासा

मायावती ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि लंदन में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया गया है कि 2014 का लोकसभा चुनाव के अलावा यूपी, गुजरात और दिल्ली समेत अन्य राज्यों के पिछले विधानसभा चुनावों में ईवीएम के जरिए धांधली की गई। यह आरोप ईवीएम हैकिंग के विवाद को और गहरा व षड्यंत्रकारी बना देता है। देश के लोकतंत्र के हित में इसपर ध्यान दिए जाने की जरूरत है, ताकि भारी आशंका का सही व संतोषजनक समाधान किया जा सके। मायावती ने कहा है कि सबसे पहले बसपा ने ही ईवीएम के जरिए वोट की लूट और भाजपा द्वारा लोकतंत्र की हत्या का मामला देश के सामने उजागर किया था। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में अर्जी भी दाखिल की गई थी। कोर्ट ने इसका संज्ञान लेते हुए आगे की कार्रवाई भी सुनिश्चित की थी। 

यह भी पढ़ें... दुनिया के सबसे भरोसेमंद देशों में शामिल हुआ भारत

mayawati ne kaha- loota ja raha hai janta ka vote, jid par adi ahankari bjp

  बैलेट से चुनाव की मांग

मायावती ने केंद्रीय निर्वाचन आयोग से मांग की है कि बेहतर यही होगा कि जबतक ईवीएम विवाद व उसके प्रति विपक्षी पार्टियों और जनता की गंभीर आशंकाओं का समाधान नहीं हो जाता है, तबतक देश में होने वाले चुनाव खासकर लोकसभा चुनाव को बैलेट से ही करवाया जाए। मायावती ने कहा है कि मतपत्रों के जांच की पुख्ता व्यवस्था है, लेकिन ईवीएम के सत्यापन की कोई पुख्ता व्यवस्था नहीं है।

Web Title: mayawati ne kaha- loota ja raha hai janta ka vote, jid par adi ahankari bjp ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया