मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

न्यूजीलैंड दौरे की शानदार शुरुआत, भारत ने कीवियों को 8 विकेट से चटाई धूल


ABHIMANYU VERMA 23/01/2019 14:55 PM
147 Views

New Delhi. भारत ने न्यूजीलैंड दौरे का शानदार आगाज किया है। दोनों टीम के बीच एक-दिवसीय सीरीज के पहले मुक़ाबले में भारतीय टीम ने मेजबान टीम को 8 विकेट से करारी मात दी है। इसी के साथ ही भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस जीत में कुलदीप यादव और शिखर धवन का अहम योगदान रहा। एक तरफ जहां कुलदीप ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए। वहीं, शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत की ओर से सबसे ज्यादा शिखर धवन ने नाबाद 75 रनों की शानदार पारी खेली। 

India win by 8 wickets in first ODI against New Zealand

नेपियर के मैक्लीन पार्क में खेले गए पहले मुक़ाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन न्यूजीलैंड की शुरूआत बेहद खराब रही। कीवी टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। वहीं, कप्तान केन विलियमसन ने पारी को संभालने की कोशिश की। विलियमसन ने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 64 रन बनाए। हालांकि मेजबान टीम का कोई और बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी के सामने नहीं टिक पाया और पूरी टीम 38 ओवर में 157 के स्कोर पर सिमट गयी। 

यह भी पढ़ें...अपने क्रिकेट करियर को लेकर कोहली ने दिया बड़ा बयान

India win by 8 wickets in first ODI against New Zealand

दूसरी तरफ 158 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सधी हुई शुरूआत की। रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। भारत को जीत ओर ले जा रही इस साझेदारी को डग ब्रैसवेल 10वें ओवर में रोहित को पवेलियन भेजकर तोड़ा। रोहित के आउट होने के बाद क्रीज पर आए कप्तान विराट कोहली ने धवन के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी की। इसी बीच सूरज की तेज रोशनी की वजह से भारतीय बल्लेबाजों को गेंद का सामना करने में हो रही परेशान को देखते हुए 10 ओवर के बाद खेल कुछ देर के लिए रोक दिया गया। 

India win by 8 wickets in first ODI against New Zealand

इस मैच में कप्तान कोहली अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने 45 रनों की पारी खेली। इसके बाद धवन का साथ देने अंबाती रायडू आए। यहां से दोनों ने बिना हड़बड़ी दिखाए 18 रन जोड़कर भारत को शानदार जीत दिलाई। धवन ने 103 गेंदों की पारी में 6 चौके जड़े जबकि रायडू ने 23 गेंदों की पारी में 2 चौका लगाए। 

India win by 8 wickets in first ODI against New Zealand

भारत इस जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त के साथ आगे है। सीरीज का अगला मैच 26 जनवरी को माउंट मंगनुई में खेला जाएगा। ऐसे में दोनों ही टीमों के कप्तानों का लक्ष्य ये सीरीज जीतकर अपनी रैंकिंग और मजबूत करना है। इस समय आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में भारत दूसरे नंबर पर है जबकि न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर मौजूद है। 

India win by 8 wickets in first ODI against New Zealand

Web Title: India win by 8 wickets in first ODI against New Zealand ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया