मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

सुप्रीम कोर्ट अनुसूचित जाति -जनजाति अधिनियम में नहीं करेगा संशोधन


RAGHVENDRA CHAURASIA 24/01/2019 18:51 PM
91 Views

New Delhi. सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति और जनजाति अधिनियम संशोधनों पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने अनु​सूचित जाति व अनुसूचित जनजाति अधिनियम में संशोधन को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर पहले से ही लंबित पुनर्विचार याचिका के साथ सुनवाई की जाएगी।

Supreme Court SC will not make amendments in the Scheduled Castes-Genocide Act

यह भी पढ़ें...बसपा प्रमुख ने 38 में से इतने नामों पर लगाई मुहर,सियासी गलियारे में हलचले तेज

  सरकारी कर्मचारी के खिलाफ पुलिस नहीं कर सकती कार्रवाई

अनुसूचित जाति व जनजाति के अधिनियम में संशोधनों को लेकर कोर्ट ने साफ तौर से मना कर दिया है। पिछले साल एससीएसटी (अत्याचार निरोधक)अधिनियम में सेक्शन 18 जोड़ दिया था। जिसने इस तबके के खिलाफ अपराधों को गैर जमानती बना दिया था। इस तरह के मामलों में सरकारी कर्मचारी के खिलाफ भी कार्रवाई करने के लिए पुलिस को इजाजत लेने की जरुरत नहीं है।  

Supreme Court SC will not make amendments in the Scheduled Castes-Genocide Act

  एससीएसटी मामले में तुरत गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी

अभी हाल में ही सेवानिवृत हुए जस्टिस आदर्श कुमार गोयल ने पिछले साल मार्च में एससी-एसटी अत्याचार के मामलों में तुरंत गिरफ्तार पर रोक लगा कर जांच की बात कही थी। गोयल ने अपने आदेश में कहा था कि पुलिस को नियुक्त करने वाले प्राधिकरण से अनुमति लेनी होगी। वहीं गैर सरकारी कर्मचारियों के लिए पुलिस अधीक्षक की अनुमति अनिवार्य होगी। 

यह भी पढ़ें...प्रियंका गांधी की कुंडली ने सबको कर दिया हैरान,2019 में सितारा चमकने का संकेत

 

 

 

Web Title: Supreme Court SC will not make amendments in the Scheduled Castes-Genocide Act ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया