मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

इनकमिंग काल के लिए और ढीली होगी जेब


DEEP KRISHAN SHUKLA 25/01/2019 08:54:57
56 Views

New Delhi. लम्बी वैलिडिटी से टेलीकाम कंपनियों अब दूरी बना रही है, जिसका सीधा असर उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ रहा है। आलम यह है कि अभी तक फ्री इनकमिंग की सुविधा को कंपनियों ने समाप्त करते हुए अब परोक्ष रूप से अपने ग्राहकों से इनकमिंग काल की वसूली शुरू कर दी है। एक समय हुआ करता था, जब कंपनियां अपने ग्राहकों को जोड़े रखने के मामूली कीमत पर लाइफ टाइम वैलिडिटी देती थी, लेकिन अब लम्बी वैलीडिटी गुजरे जमाने की बाते हो गयी है। 

incoming call ke liye aur dheeli hogi jeb

वर्तमान में जो व्यवस्था कंपनियों ने लागू की है, उसके अनुसार आपके सेल फोन में चाहे कितना ही बैलेंस क्यों न हो, लेकिन आपको अपनी सेवाएं बनाए रखनी है तो प्रति माह कम से कम 35 रूपए का रिचार्ज तो कराना ही पड़ेगा आने वाले समय में इसकी कीमत बढ़ा कर 75 रुपए करने की तैयारी चल रही है। 

incoming call ke liye aur dheeli hogi jeb
एयरटेल का न्यूनतम रिचार्ज जल्द ही 75 रुपए का हो जाएगा। इस बात के संकेत भारतीय एयरटेल कंपनी के सीएमडी सुनील भारती मित्तल ने दिए हैं। बता दें कि टेलीकाम कंपनियों ने नवबंर प्रति माह न्यूनतम रिचार्ज 35 रुपए कराना आवश्य कर दिया था। यह रिचार्ज न कराने पर कंपनियां सेवाएं रोक देती हैं। सबसे पहले एयरटेल ने ही नवंबर में अपने सारे टैरिफ प्लान बदले थे, जिसके बाद वोडाफोन व आइडिया ने भी न्यूनतम 35 रुपए के रिचार्ज की व्यवस्था लागू कर दी। 

incoming call ke liye aur dheeli hogi jeb
जानकारों का कहना है कि टेलीकाम कंपनियां न्यूनतम दरें बढ़ाने से सरकार का डिजिटल इंडिया कार्यक्रम तो प्रभावित ही होगा साथ ही ग्रामीण अंचलों में लोगों की कनेक्टिवटी पर असर पड़ेगा, क्योंकि भारत सरकार का उपक्रम बीएसएनएल पहले से ही अपनी कमजोर कनेक्टिविटी व नेटवर्क की आवाजाही के चलते लोगों से दूर हो चुका है। 

incoming call ke liye aur dheeli hogi jeb
टेलीकाम कंपनियों पर नियंत्रण रखने वाली संस्था टेलिकॉम रेग्यूलेटर अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने दिसम्बर माह में अचानक अपने टैरिफ प्लान बदलने पर कंपनियों को नोटिस भी भेजा था लेकिन इसके बाद से पूरा मामला ठंडे बस्ते में है। 

यह भी पढ़े...इंजन की ब्रेक साल में पैदा करेगी 24 लाख की बिजली

Web Title: incoming call ke liye aur dheeli hogi jeb ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया