"काशी की जनता करे पुकार, प्रियंका गांधी हों सांसद हमार'


DEEP KRISHAN SHUKLA 26/01/2019 09:22:46
485 Views

Varanasi.​ प्रियंका के सक्रिय राजनीति में पदार्पण के साथ ही क्रांग्रेसी कार्यकर्ताओं में जोश का संचार हो गया। प्रियंका को लेकर खासा उत्साहित कार्यकर्ता उन्हें इंदिरा गांधी ही मान रहे हैं। प्रियंका कहां से चुनाव लड़ेंगी, यह भले ही अभी तक तय न हुआ हो, लेकिन उनके समर्थक जगह-जगह उन्हें प्रत्याशी बना कर जीता भी चुके हैं। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को ही ले लीजिए, जो प्रियंका के पोस्टरों से पट गया है। इतना ही नहीं, इन पोस्टरों पर जो स्लोगन लिखे हैं, उनके अनुसार प्रियंका वहां से अगली सांसद होंगी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए पोस्टरों में साफ लिखा है कि 'काशी की जनता करे पुकार, प्रियंका गांधी सांसद हमार'। 

kashi ki janta kare pukar priyanka gandhi ho sansad hamar

लोकसभा 2019 से ठीक पहले कांग्रेस ने जो नया दांव खेला है, उसने खास तौर से यूपी कांग्रेस में जान फूंकने का काम किया है। कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका गांधी को कांग्रेस का महासचिव घोषित किया है। इसके बाद से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह का ठिकाना नहीं है। सभी संसदीय सीटों के कार्यकर्ता यही चाहते हैं कि प्रियंका उनके ही क्षेत्र से चुनाव लड़ें। हालांकि अभी तक पार्टी स्तर पर यह तय नहीं हुआ है, लेकिन जोश से लबरेज कार्यकर्ता जश्न के माहौल में नजर आ रहे हैं। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसंदीय क्षेत्र वाराणसी को ही ले ​लीजिए, यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी का पोस्ट जारी किया है। पोस्टर के उपर लिखा "काशी की जनता करें पुकार", प्रियंका गांधी सांसद हमार। यही नहीं, कार्यकर्ता प्रियंका को दूसरी इंदिरा गांधी बता रहे है।

kashi ki janta kare pukar priyanka gandhi ho sansad hamar

युवा कांग्रेस कमेटी उत्तर प्रदेश पूर्वी के राघवेन्द्र का कहना है कि कार्यकर्ता पहले से ही सोशल मीडिया पर लड़ाई लड़ रहे थे कि मोदी की लंका ढहाएंगी प्रियंका। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका को महासचिव बना कर कार्यकर्ताओं को मौका दे दिया है। उनका कहना है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ही बनारस की जनता भी प्रियंका गांधी को अपना सांसद बनाने के लिए बेताब है। 

kashi ki janta kare pukar priyanka gandhi ho sansad hamar

अब तो आप समझ ही गए होंगे कि कांग्रेस पार्टी के प्रियंका गांधी कितना बड़ा चेहरा हैं। लोग उनमें इंदिरा जी का अक्स देखते हैं। लोगों का मानना है कि प्रियंका गांधी के भाषण हो या उनका जन सम्पर्क सभी में इंदिरा जी की झलक दिखती है। शायद यही वजह है कि प्रियंका को कांग्रेस का स्टार प्रचारक कहा जाता है। पार्टी में उनके पदार्पण के बाद वह कांग्रेस को संजीवनी देने का काम कर सकती हैं। 

यह भी पढ़े...प्रवासी भी हुए ड्रीम गर्ल के जलवों के मुरीद

Web Title: kashi ki janta kare pukar priyanka gandhi ho sansad hamar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया