अमेरिका में शटडाउन को खत्म करने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप ने किया एलान


RAGHVENDRA CHAURASIA 26/01/2019 14:05 PM
93 Views

Washington. अमेरिका में काफी लंबे समय से चल रहा शटडाउन खत्म करने का एलान राष्ट्रपति ट्रंप ने कर दिया है। राष्ट्रपति ट्रंप ने शुक्रवार को आंशिक कामबंदी खत्म करने और संघीय सरकार के कामकाज को अस्थाई रूप से पुन: शुरु करने के लिए विपक्षी डेमोक्रेटस के साथ एक समझौते की घोषणा की है। इस दौरान ट्रंप ने कहा कि संघीय सरकार के कामकाज को फरवरी तक दोबारा शुरू करने के लिए वह समझौता करने को तैयार हैं। 

America Me Shatdown Ko Khtam Karne Ke lye Rastrpati Trump Ne Kiya Alan

यह भी पढ़ें...भुवनेश्वर में गरजे राहुल,दिया बड़ा बयान

   पिछले पांच सप्ताह से काम काज बंद था

अमेरिका में मेक्सिको बॉर्डर पर दीवार बनाने को लेकर पिछले पांच सप्ताह से संघीय सरकार के कामकाज बंद है। शुक्रवार को राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि हम आंशिक बंदी को खत्म करना चाहते हैं और इसे फिर से शुरु करने के लिए एक समझौते पर पहुंच गए हैं। मैं जल्द ही तीन हफ्तों के लिए यानी 15 फरवरी तक सरकारी कामकाज को फिर से शुरू करने के लिए एक बिल पर हस्ताक्षर करूंगा।

  काम काज फिर बंद हो सकता है

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर कांग्रेस से उचित शर्तों पर समक्षौता नहीं हुआ तो फिर से कामकाज बंद हो सकता है या फिर वह कानून और अमेरिका के संविधान के तहत इस आपात स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रपति को मिली हुईं शक्तियों का उपयोग कर सकते हैं। ट्रंप ने कहा, '36 दिनों तक चले बहस और संवाद के बाद, मैंने देखा है और पर्याप्त डैमोक्रेट्स व रिपब्लिकन से सुना है कि आपसी मतभेदों को एक तरफ रखते हुए उन्होंने अमेरिकी लोगों की सुरक्षा को सबसे ऊपर रखा है।

America Me Shatdown Ko Khtam Karne Ke lye Rastrpati Trump Ne Kiya Alan

  यह मौका सभी को देश हित में काम करने का है

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि यह सभी दलों के लिए देशहित में मिलकर काम करने का एक मौका है। उन्होंने ट्वीट किया मेरी इच्छा है कि लोग सीमा दीवार को लेकर मेरे विचारों को सुनें या पढ़ें। इसे किसी भी तरह की कोई छूट नहीं समझा जाए।

यह भी पढ़ें...राहुल गांधी ने वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने पर दिया यह बड़ा बयान...
 

 

 

Web Title: America Me Shatdown Ko Khtam Karne Ke lye Rastrpati Trump Ne Kiya Alan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया