मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

वेज नहीं, नॉनवेज खाने वाले लोग हैं ज्यादा हेल्दी


ABHIMANYU VERMA 27/01/2019 16:11:36
159 Views

New Delhi. अगर आप नॉन-वेजिटेरियन हैं तो आपके के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है। दरअसल एक नई स्टडी में बात सामने आयी है कि नॉनवेज खाने वाले वेज खाने वालों की तुलना में बीमारियों से बचे रहते हैं। इन लोगों में मोटापा, हाइपरटेंशन, दिल की बीमारियों, कैंसर, फैटी लीवर जैसी समस्याओं के संकेत देने वाले इन्फ्लेमेटरी मार्कर कम पाए गए। वहीं, शाकाहारी लोगों में यह काफी अधिक थे। 

people are more healthy who eat Non-veg

बता दें कि यह स्टडी AIIMS और SKIMS ने साल 2015 से 2018 के बीच की गयी है, जिसमें नॉनवेज खाने वाली कश्मीरी महिलाएं और वेज खाने वाली दिल्ली की महिलाएं शामिल की गईं। स्टडी में शामिल की गयी 464 महिलाओं का 72 घंटे का डाइट पैटर्न लिया गया कि वह कोई दवा तो नहीं खा रही हैं। इसके बाद हाइट, वजन, बीपी, हेयर ग्रोथ, ब्लड टेस्ट में लीवर फंक्शन, किडनी फंक्शन, लिपिड प्रोफाइल और सारे हार्मोन का टेस्ट किया गया। इस टेस्ट के बाद जो नतीजे आए वो बेहद चौंकाने वाले थे।  

people are more healthy who eat Non-veg

यह भी पढ़ें...हल्दी वाली चाय पीयेंगे तो रहेंगे हेल्थी

दरअसल, कश्मीर की नॉनवेज खाने वाली महिलाएं, दिल्ली की नॉनवेज न खाने वाली महिलाओं से ज्यादा हेल्दी पाई गईं और उनमें बीमारी का खतरा कम पाया गया। स्टडी के प्रिंसिपल ऑथर और SKIMS के प्रोफेसर मोहम्मद अशरफ गनी ने बताया कि सी-फूड को मेडिसिनल डाइट माना जाता है। ये दिल की बीमारी, डायबिटीज, मोटापा व अन्य बीमारियों के खतरे को कम करता है। जापानी लोगों की लंबी उम्र जीने की ये एक बड़ी वजह भी मानी जाती है।

people are more healthy who eat Non-veg

Web Title: people are more healthy who eat Non-veg ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया