ब्राजील में बांध ढह जाने से मची तबाही,50 की मौत, 350 घायल


RAGHVENDRA CHAURASIA 28/01/2019 10:57 AM
265 Views

Brasil. दक्षिण पूर्व ब्राजील में एक खदान के पास स्थित बांध के ढह जाने से 50 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 350 से ज्यादा लोग लापता है। इनमें से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। ब्राजील के मिनास गेरेस राज्य में बेलो होरिजाटों शहर के पास वेले खदान में शुक्रवार को यह आपदा आई है। 

Brajil Me Bandh Dah Jane Se Machi Tabhi 50 ki Maut

  कई हेलीकॉप्टर बचाव कार्य में जुटे

ब्राजील के मिनास गेरेस राज्य में बेलो होरिजाटो शहर के पास वेले खदान में शुक्रवार को यह आपदा आई। शनिवार को कई हेलीकॉप्टरों को बचाव कार्य में लगाया गया क्योंकि बांध ढहने से निकला पद इमारतों में भर गया है। राज्य के दमकल सेवा के अधिकारी कर्नल एडगार्ड एस्टावाओ ने पत्रकारों से कहा कि हमें अब भी लोगों के जीवित बचे होने की उम्मीद है। 

  सेना ने 146 लोगों को बचाया

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सेना ने अब तक 146 लोगों को जीवित बचाया गया है। वेल की सूची के अनुसार ये सभी खदान कर्मचारी हैं। अब तक 50 लोगों के मरने की खबर है और 176 लोगों को जीवित बचाया गया है। जिनमें से 23 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो ने आपदाग्रस्त इलाके का दौरा किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ऐसे मार्मिक दृश्य को देखकर भावुक हुए बगैर नहीं रहा सकता है।

वीडियो देखें हिन्दी में -  Lucknow Samachar Video

Web Title: Brajil Me Bandh Dah Jane Se Machi Tabhi 50 ki Maut ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया