कुंभ कैबिनेट से सीएम का ऐलान : गंगा किनारे बनेगा दुनिया का सबसे लंबा एक्सप्रेस-वे


GAURAV SHUKLA 29/01/2019 14:24 PM
133 Views

Lucknow. प्रयागराज में जारी महापर्व कुंभ में मंगलवार(29/1/2019) को यूपी कैबिनेट की बैठक हुई। सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में हुई इस कैबिनेट बैठक में यूपी सरकार के सभी मंत्री मौजूद रहें। सीएम ने ऐलान किया कि पश्चिमी यूपी के मेरठ से लेकर प्रयागराज तक गंगा एक्सप्रेस-वे बनाया जाएगा। इस एक्सप्रेस वे को पूरी तरह से गंगा के किनारे बनाया जाएगा, जिसमें तकरीबन 36000 करोड़ का खर्च आएगा। 6 लेन वाले इस एक्सप्रेस वे को लेकर सीएम का कहना है कि यह दुनिया का सबसे लंबा एक्सप्रेस-वे होगा। इसके साथ ही बताया गया कि बुंदेलखंड में भी एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य में तेजी लाई जाएगी। 270 किमी के इस एक्सप्रेस वे के लिए 8000 करोड़ रुपये से अधिक का आवंटन किया जाएगा।

kumbh me hui cabinet baithak
बता दें कि छह लेना का गंगा एक्सप्रेस वे मेरठ, अमरोहा, बुलंदशहर, बदांयू, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज तक आएगा। इसके साथ ही महर्षि भारद्वाज की नगरी के आश्रम का सौंदर्यीकरण भी होगा। बैठक के बाद बताया गया कि सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म 'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' को राज्य में कर मुक्त कर दिया गया है। 

kumbh me hui cabinet baithak
कड़ी सुरक्षा के बीच हुई ऐतिहासिक बैठक 
कुंभ में हुई इस कैबिनेट बैठक को लेकर प्रयागराज मेला प्रशासन की ओर से खासा तैयारियां की गयी थीं। कड़ी सुरक्षा के बीच हुई इस ऐतिहासिक कैबिनेट बैठक में सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में इस बार कुंभ का आयोजन भव्य तौर पर किया जा रहा है। यहां दुनिया के 70 से अधिक देशों के राष्ट्रध्वज लगे हुए हैं। प्रयागराज में हुई इस कैबिनेट बैठक के बाद लिये गये फैसलों को लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी और निर्माणी अनी अखाड़े के प्रमुख महंत धर्मदास ने भी इस कैबिनेट बैठक पर खुशी जाहिर की।

Web Title: kumbh me hui cabinet baithak ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया