मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

अयोध्या के गैर विवादित भूमि पर तत्काल मंदिर निर्माण की मिले अनुमति: सीएम योगी


ABHIMANYU VERMA 30/01/2019 10:51 AM
113 Views

Ayodhya. अयोध्या विवाद में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके विवादित भूमि को छोड़कर बाकी बची जमीन को राम जन्मभूमि न्यास को दिया जाने की मांग की है। ​यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस फैसले का स्वागत किया है। इस मुद्दे पर मंगलवार को सीएम योगी ने प्रयागराज में कहा कि हमें गैर विवादित भूमि पर तत्काल राम मंदिर निर्माण करने की अनुमति मिलनी ही चाहिए। 

CM Yogi said that permission for immediate construction of temple on Ayodhya non-disputed land

वहीं, यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि उनकी सरकार का मानना है कि राम मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द हो। इसलिए उनकी सरकार हर पहलू पर, जो संविधान के तहत हो। उसकी कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें:-...अयोध्या विवाद: सरकार की याचिका पर मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी का बड़ा बयान

कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कांगेस के बड़े नेता और वकील कपिल सिब्बल ने यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर कोशिश की कि यह पूरा मसला चुनाव के बाद तक टल जाए। उन लोगों ने रोड़े अटकाए। 

CM Yogi said that permission for immediate construction of temple on Ayodhya non-disputed land

गौरतलब है कि तत्कालीन नरसिम्हा राव सरकार ने अयोध्या विवाद के समय 67 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया था। जिसको लेकर मोदी सरकार ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर मांग की है कि 67 एकड़ जमीन का सरकार ने अधिग्रहण किया था जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने पहले जैसी स्थिति बरकरार रखने का आदेश दिया था।

Web Title: CM Yogi said that permission for immediate construction of temple on Ayodhya non-disputed land ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया