मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

आपने भी दिया है UPSC CMS की परीक्षा, यहां देखें आंसर की


NAZO ALI SHEIKH 30/01/2019 15:01:48
224 Views

Lucknow. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) CMS की परीक्षा आपने दी है तो यह खबर आपके लिए हैं। दरअसल अंतिम आंसर की जारी कर दी गई है। यूपीएससी ने आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की है। यह आंसर की कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज (CMS) परीक्षा 2018 की है। बताते चलें कि जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे वह आंसर की देखकर अपने उत्तरों की जांच कर सकते हैं। अभ्यर्थी आंसर की डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी प्राप्त कर सकते हैं। आपको बता दें कि आंसर की 28 जनवरी को ही जारी कर दी गई है। 

यह भी पढ़ें... SSC JE परीक्षा का आवेदन तिथि बदला, यहां कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

 

You have also given the examination of UPSC CMS here

  ये है वेबसाइट

अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आंसर की देख सकते हैं। इसके लिए आपको वेबसाइट के होमपेज Examination को क्लिक करना होगा। इसके बाद लिस्ट में आंसर की का ऑप्शन आएगा। इस पर आप क्लिक करें। आपके सामने स्क्रीन पर आंसर की आ जाएगी। इसके बाद इसे डाउनलोड करने के लिए आप  संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2018 पेपर 1/ पेपर 2 पर क्लिक करें। इतनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद आप आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें... CBSE बोर्ड एग्जाम: प्राइवेट छात्रों के भी प्रवेश पत्र जारी

You have also given the examination of UPSC CMS here

  जारी किया गया था परिणाम

बताते चलें कि आंसर की मेडिकल साइंस पेपर I और II की जारी हुई है। इसके पहले आयोग ने CMSE 2018 का अंतिम परिणाम जनवरी की पहली सप्ताह में ही जारी कर दिया था। अब उसी परीक्षा की अंतिम आंसर की जारी की गई है। 

Web Title: You have also given the examination of UPSC CMS here ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया