मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

डिंपल यादव फिर लड़ेंगी चुनाव, कन्नौज नहीं इस सीट से उतरेंगे अखिलेश!


ABHIMANYU VERMA 30/01/2019 14:59:59
1301 Views

Lucknow. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बसपा के साथ गठबंधन की चुनौती को भले ही पार कर लिया हो, लेकिन अब उनके सामने एक बड़ी समस्या आ गयी है। दरअसल, अखिलेश यादव के लोकसभा चुनाव लड़ने की पहले घोषणा की गयी थी, जिसके बाद खबर आयी थी कि डिंपल की सीट यानि कन्नौज से अखिलेश चुनाव लड़ेंगे। लेकिन अब डिंपल चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि घर में उनके लिए सीट छोड़ेगा कौन?

Dimple Yadav will fight Kannauj elections

बता दें कि अखिलेश यादव सार्वजनिक तौर पर कह चुके हैं कि उनकी पत्नी डिंपल यादव इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी जिसके बाद माना जा रहा था कि अखिलेश कन्नौज की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। कन्नौज में पोस्टर भी लग गए। वहीं, सूत्रों की माने तो डिंपल ने अखिलेश से खुद के कन्नौज से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है और अखिलेश इस बात कों मान भी गए हैं। 

Dimple Yadav will fight Kannauj elections

इसके बाद अखिलेश के लिए नई सीट की तलाश शुरू हुई और सीट तय हुई आजमगढ़ की। मुलायम सिंह आजमगढ़ से सांसद हैं ऐसे में वह कहां जाए? ये सवाल उठना लाजमी था। जिसके बाद उनके स्वास्थ्य को देखते हुए उनको उनकी परंपरागत सीट मैनपुरी से चुनाव लड़ाए जाने का फैसला हुआ। लेकिन इसके लिए मैनपुरी से सांसद तेज प्रताप सिंह को निराश करना पड़ता। 

यह भी पढ़ें...योगी कैबिनेट के कुंभ में डुबकी पर शशि थरूर का तंज़, बोले- इस संगम में सब हैं नंगे

Dimple Yadav will fight Kannauj elections

सूत्रों की माने तो तेज प्रताप यादव को जौनपुर से चुनाव लड़ाने को लेकर सहमति बन गई है। ऐसा करके अखिलेश यादव जौनपुर सीट पर पारसनाथ यादव और उमाकांत यादव दोनों के बीच गुटबाजी को कों खत्म करना चाहते हैं। वहीं, फिरोजबाद से प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद रामगोपाल यादव और उनके बेटे अक्षय के लिए सुरक्षित सीट तलाशने में जूट गए हैं। 

Web Title: Dimple Yadav will fight Kannauj elections ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया