मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

रामगढ़ में कांग्रेस की शाफिया जुबैर जीती, जींद में हंगामे के चलते रूकी मतगणना


DEEP KRISHAN SHUKLA 31/01/2019 13:37:54
173 Views

New Delhi. दो राज्यों के विधानसभा उपचुनावों के नतीजों पर देश भर की निगाहें टिकी थीं। राजस्थान की रामगढ़ के नतीजे तो आ गए हैं। यहां कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा के प्रत्याशी को हरा कर सीट पर अपना कब्जा जमा लिया है। वहीं, दूसरी ओर हरियाणा के जींद विधानसभा क्षेत्र में परिणाम तकनीकी कारणों से अभी तक घोषित नहीं हो सके हैं। फिलहाल यहां भाजपा पहले नम्बर पर है जबकि कांग्रेस तीसरे स्थान पर बनी हुई है। 

raamgarh me congress ki shafiya jubair jeeti jeend me hangame ke chalte ruki matgadna

राजस्थान की रामगढ़ में उपचुनाव की मतगणना के नतीजे आते ही कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर दौड़ गयी। कांग्रेस के हिस्से में आई इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार शाफिया जुबैर ने भाजपा की संवंत सिंह को हरा दिया। शाफिया 2228 वोटों से जीती है। उन्हें कुल 83311 वोट मिले, जबकि उनके मुकाबले भाजपा की सुवंत सिंह को 71083 वोट ही मिले। बसपा प्रत्याशी जगत सिंह इस सीट पर तीसरे स्थान पर रहे। बता दें कि रामगढ सीट से बसपा के विधयक का निधन हो जाने के बाद यहां उपचुनाव कराए जा रहे थे। उपचुनाव के लिए मतदान गत सोमवार को हुआ। रामगढ़ में 13वें राउंड की मतगणना खत्म होने के बाद शाफिया 16221 वोटों से आगे चल रही थीं। 2 महिलाओं समेत 20 उम्मीदवारों वाली इस सीट पर मुख्य मुकाबले में भाजपा व कांग्रेस ही रही, जिसमें कांग्रेस ने आखिरकार बाजी मार ही ली। 

raamgarh me congress ki shafiya jubair jeeti jeend me hangame ke chalte ruki matgadna

वहीं दूसरी ओर हरियाणा की जींद विधानसभा के उपचुनाव की मतगणना में 7 राउण्ड के बाद ईवीएम बदलने को लेकर मतगणना केन्द्र पर जमकर हंगामा हुआ, जिसके चलते मतगणना को बीच में ही रोकना पड़ा। यहां पर जेजेपी को 3103, भाजपा को 2399, कांग्रेस को 1509, एलएसपी 666, आईएनएलडी 40 वोट मिले थे। इसी बीच ईवीएम बदलने की बाद को लेकर मतगणना केन्द्र में हंगामा शुरू हो गया, जिसके कारण मतगणना रोक दी गयी।

यह भी पढ़े...डिंपल यादव फिर लड़ेंगी चुनाव, कन्नौज नहीं इस सीट से उतरेंगे अखिलेश!

Web Title: raamgarh me congress ki shafiya jubair jeeti jeend me hangame ke chalte ruki matgadna ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया