विदेश जाना है तो 1500 रुपए देकर कराओ वेरिफिकेशन


DEEP KRISHAN SHUKLA 31/01/2019 14:03:09
195 Views

Unnao. यूपी पुलिस कितना भी हाईटेक टेक्नोलॉजी और मित्र व्यवहार की बात कर रही हो, लेकिन विभाग के कारिन्दों की कारगुजारियां इन दावों की हवा निकालने का काम कर रही है। ताजा मामला पासपोर्ट आवेदन में वेरीफिकेशन के नाम पर रिश्वत मांगने का है। उन्नाव के सोहरामऊ थाने में तैनात कंप्यूटर आपरेटर ने वेरीफिकेशन के नाम पर आवेदक से 1500 रुपए की रिश्वत मांगी। युवक ने इसकी आडियो रिकार्डिंग बना ली, जो इस समय सुर्खियों में है। पीड़ित ने मामले की शिकायत अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी से की है। 

videsh jana hai to 1500 rupaye dekar karao verification

राजधानी से सटे उन्नाव जनपद के सोहरामऊ थाना क्षेत्र के गांव महनौरा निवासी बिंदा प्रसाद पुत्र पुत्तीलाल ने बताया कि उसने पासपोर्ट बनवाने के लिए आदेवन किया था। करीब एक सप्ताह पहले थाने में वेरीफिकेशन के लिए कागज आ गए थे। थाने में कंप्यूटर आपरेटर के पद पर तैनात सिपाही वसीम ने कागज में मौजूद नंबर के माध्यम से बिंदा प्रसाद को फोन किया।

आरोप है कि उसने फोन पर आधार कार्ड, दो फोटो, पैनकार्ड के बाद खर्चा पानी के नाम पर 1500 सौ रुपये की मांग करते हुए थाने में आने को कहा। जब युवक ने 1500 रुपए किस बात के लाने है, इस बाबत जानकारी मांगी तो थाने से वसीम ने कहा कि ये लेकर आओगे तो ही रिपोर्ट लगेगी अन्यथा विदेश जाने का सपना भूल जाओ। युवक ने थाने के कंप्यूटर आपरेटर की बातों की रिकार्डिंग कर ली। जिसके बाद में उसने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। ऑडियो वायरल होने से पुलिस विभाग में हडकंप मच गया।

videsh jana hai to 1500 rupaye dekar karao verification

मामले में युवक ने जब हसनगंज सीओ भीम कुमार गौतम से बात की तो उन्होंने कहा शिकायत लिखित में करो। मामले की जांच करा कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जबकि थानाध्यक्ष सोहरामफ शिवकुमार ने इस बाबत बात करने पर कोई सटीक जानकारी न देते हुए थाने आकर बात करने की बात कह कर फोन काट दिया। 

यह भी पढ़े...ADG का निर्देश भी नहीं सुनते थानेदार, मकान पर अवैध कब्जा करवाने के आरोप में हुए निलंबित

Web Title: videsh jana hai to 1500 rupaye dekar karao verification ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया