राहुल के इस नए दांव ने सपा-बसपा की मुश्किलें बढ़ाई, मायावती के चुनाव लड़ने पर असमंजस बरकरार


RAGHVENDRA CHAURASIA 31/01/2019 17:53 PM
1028 Views

New Delhi. कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 के चुनाव में हर तरह का दांव खेलना चाहते हैं। राहुल ने चुनाव के ऐन वक्त पर बहन प्रियंका को मैदान में उतार कर सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है। कांग्रेस के प्रियंका कार्ड ने सपा-बसपा गठबंधन को रणनीति बदलने पर मजबूर कर दिया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि बसपा प्रमुख मायावती का चुनाव लड़ना मुश्किल हो जाएगा, मगर अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह चुनाव लड़ेंगी या नहीं असमंजस की स्थिति में है।

Rahul Ke Is Naye Dav Se Sapa -Bspa KI Musili Badi

यह भी पढ़ें...बसपा का यह दिग्गज नेता कांग्रेस में शामिल,मायावती पर लगाया ये आरोप

  प्रियंका के सक्रिय होने से मुस्लिम वोट बिखर सकते हैं

कांग्रेस के प्रियंका कार्ड ने सपा-बसपा की बैचेनी को बढ़ा कर रख दिया है। बसपा प्रमुख मायावती मुस्लिम वोटरों का रुख बदलते हुए लोकसभा सीटों व टिकटों के बटवारे को लेकर नए सिरे से मंथन भी किया जा रहा है। बसपा प्रमुख मायावती मंगलवार को लखनऊ से दिल्ली चली गई हैं। 

  राहुल ने कहा, 2022 में कांग्रेस की सरकार बनेगी

राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में उतारने के बाद मीडिया से कहा था कि वह दो दिन के लिए राजनीति में नहीं आई हैं। राहुल ने कहा था कि यूपी की सभी सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी और 2022 में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए संगठन को मजबूत किया जाएगा। राहुल ने कहा कि यूपी में कांग्रेस को मजबूत करने की जिम्मेदारी प्रियंका गांधी को दी गई है। प्रियंका के राजनीति में आ जाने से यूपी के दो क्षेत्रीय दल सपा-बसपा ने अब अपनी रणनीति बदलना शुरु कर दिया है।

Rahul Ke Is Naye Dav Se Sapa -Bspa KI Musili Badi

  मायावती कर सकती हैं संगठन में बड़ा बदलाव

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती बीएसपी संगठन में बड़ा बदलाव कर सकती हैं। पहले ध्रुवीकरण बढ़ने से बचने के लिए मुस्लिम उम्मीदवार कम से कम उतारने का विचार था, लेकिन अब बसपा मुसलमानों प्रत्याशियों को ज्यादा से ज्यादा टिकट दे सकती हैं इस पर बात विचार कर रही हैं। इसी के साथ जिला व प्रदेश स्तर पर अन्य पदों में मुस्लिम चेहरों को बैठा सकती हैं।

यह भी पढ़ें... एक बार फिर कांग्रेस ने लहराया जीत का परचम, बीजेपी में खलबली

Web Title: Rahul Ke Is Naye Dav Se Sapa -Bspa KI Musili Badi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया