सात समंदर पार से प्रियंका गांधी ने चला बड़ा दांव, यूपी की सियासत में मचा हड़कंप


ABHIMANYU VERMA 01/02/2019 10:50 AM
542 Views

New Delhi. कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गयी हैं। प्रियंका इस वक्त अमेरिका में है और वहीं से उन्होंने एक बड़ा दांव चला है। सूत्रों की माने तो प्रियंका ने अमेरिका से ही उत्तर प्रदेश के कांग्रेस के एक दर्जन नेताओं को फोन करके उनका आशीर्वाद, सहयोग और मार्गदर्शन मांगा है। जिसे उनके यूपी के सियासी माहौल को भांपने के दांव के तौर पर देखा जा रहा है। 

Priyanka Gandhi seeks support from Congress leaders

दरअसल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जिन नेताओं से सहयोग और समर्थन मांगा है। उनमें से कई नेता अब या तो राजनैतिक तौर पर हाशिये पर हैं या फिर उम्र के अंतिम पड़ाव में हैं और पार्टी में ही अलग-थलग पड़े हैं। इसके अलावा कुछ तो आज के दौर में किसी पार्टी से ताल्लुक भी नहीं रखते। प्रियंका ने अपने इस कदम से बड़प्पन दिखाते हुए ज्यादा से ज़्यादा लोगों को जोड़ने की कवायद भी की है। वह इस बात अच्छी तरह से जानती हैं कि पहले कार्यकर्ताओं और नेताओं में जोश भरकर ही वो जनता के बीच मजबूत पकड़ बना सकती हैं। 

यह भी पढ़ें:-...कांग्रेस नेता शशि थरूर ने विवादित ट्वीट,हिंदी हिंदू हिन्दुत्व को देश को बांट रही

Priyanka Gandhi seeks support from Congress leaders

बता दें कि प्रियंका गांधी इन दिनों अमेरिका में अपनी बेटी का इलाज करवा रही हैं और अपनी गैरमौजूदगी में वह कार्यकर्ताओं और नेताओं का जोश ठंडा नहीं होने देना चाहती। वहीं, यूपी में कांग्रेस के नेताओं का मानना है कि प्रियंका गांधी में पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी दादी इंदिरा गांधी का अक्स दिखता है। 

Web Title: Priyanka Gandhi seeks support from Congress leaders ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया