पाकिस्तान में सैनिकों और अफसरों के सोशल मीडिया इस्तेमाल पर लगी रोक


RAGHVENDRA CHAURASIA 01/02/2019 14:08 PM
187 Views

Islamabadh. पाकिस्तानी सेना ने सैनिकों और अफसरों के सोशल मीडिया इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान सेना मुख्यालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि कई बार चेतावनी दिए जाने के बावजूद संवेदनशील जानकारी सोशल मीडिया पर लीक की जा रही है। इसके चलते देश की सुरक्षा को खतरा पहुंचता है। हालांकि जानकारों का कहना है कि पाकिस्तानी सेना ने यह कदम बलूच सैनिकों के विद्रोह की आशंका के चलते उठाया है। इसे रोकने के लिए सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगाया गया है। 

The ban on the use of social media of soldiers and officers in Pakistan

यह भी पढ़ें...एनडीए में रार: आम चुनाव से पहले अब शिवसेना के बाद इस घटक दल ने छोड़ने की दी धमकी

  रिटायर सैनिकों भी सोशल मीडिया से दूर रहने का मिला आदेश

पाकिस्तानी सेना के इस प्रतिबंध के दायरे में कार्यरत जवानों के साथ रिटायर हो चुके सैनिक भी हैं। पाकिस्तानी सेना ने सैनिकों को ओदश दिया कि कई बार बताने के बाद भी आधिकारिक जानकारी सोशल मीडिया पर डालकर फैलाई जा रही है। ऐसे में सेना से जुड़े लोग किसी भी तरह के सोशल मीडिया ग्रुप,पेज और अकांउट से अलग हो जाएं और इस तरह की गतिविधियों को 30 जनवरी तक बंद कर दें। ऐसा नहीं करने पर कड़े कदम उठाए जाएंगे।

The ban on the use of social media of soldiers and officers in Pakistan

  बलूच सैनिकों के डर से यह कदम उठाया है

सूत्रों का मानना है कि पाकिस्तानी सेना ने बलूच सैनिकों के विद्रोह की आशंका में यह कदम उठाया है। ऐसा शक है कि बलूच सैनिक सेना के खिलाफ विद्रोह में शामिल हो सकते हैं। बलूचिस्तान से लगातार विद्रोह की आवाज उठती रहती है। पाकिस्तानी सेना और बलूच विद्रोहियों में काफी समय से संघर्ष चल रहा है। बलूचिस्तान के लोग आजादी की मांग कर रहे हैं। वहीं बलूच के लोग दुनिया भर में पाकिस्तानी सेना के खिलाफ प्रदर्शन करते रहे हैं। 

यह भी पढ़ें...सेनेगल से हुई माफिया सरगना रवि पुजारी की गिरफ्तारी, पूछताछ के लिए आ सकता है भारत

 

Web Title: The ban on the use of social media of soldiers and officers in Pakistan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया