मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

संगीत नाटक अकादमी में किताबों का मेला प्रारम्भ


SUJEET KUMAR 01/02/2019 18:30:14
112 Views

Lucknow. संगीत नाटक अकादमी परिसर गोमतीनगर में शुक्रवार से लखनऊ पुस्तक मेला अंकुरम शिक्षा महोत्सव के साथ प्रारम्भ हो गया। ‘महापर्व कुम्भ’ थीम पर 10 फरवरी तक रोज सुबह 11 बजे से रात नौ बजे से चलने वाले इस पुस्तक मेले में सभी को निःशुल्क प्रवेश मिल रहा है। नर्म-गर्म मौसम में मेले के शुरुआत के साथ ही यहां पुस्तक प्रेमियों का उमड़ना शुरू हो गया। इसमें युवाओं की तादाद खूब थी। लोगों ने यहां आज प्रस्तुत कार्यक्रमों का आनन्द मित्र मण्डली के साथ लिया। इस बार मेले में किताबों के साथ ही अन्य सामग्री भी खूब दिखाई दे रही है। 

book fair in Lucknow 2019

कुम्भ थीम के अनुरूप स्टालों पर हिन्दू धर्म से सम्बंधित किताबों व सामग्री को प्रमुखता से सजाया गया है। मेले में लखनऊ, दिल्ली, मुम्बई, अहमदाबाद, नोएडा, चण्डीगढ़ आदि के स्टाल हैं। इस मेले में ओरियण्ट लैंग्वेज की ओर से सात दिन तक उर्दू कक्षाएं और एक दिन गुरुमुखी भाषा की कक्षा भी चलेंगी। मेला संयोजक मनोज सिंह चंदेल ने बताया कि कल से साहित्यिक आयोजनों का सिलसिला भी प्रारम्भ हो जाएगा। दूसरी ओर यहां आज अंकुरम शिक्षा महोत्सव के अंतर्गत सतरंगी कला प्रदर्शनी और भूपेन्द्र अस्थाना के संयोजन में किताबों से सम्बंधित युवा कलाकारों की 20 कृतियों की प्रदर्शनी भी शुरू हो गई। 

book fair in Lucknow 2019

महोत्सव के तहत अलीगढ़, बस्ती, महाराजगंज, इटावा, मथुरा आदि 11 जिलों के विद्यार्थियों और स्थानीय महाविद्यालयों के छात्र-छात्राएं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे हैं। पुस्तक मेले के पहले दिन ‘अंकुरम वार्षिक स्मारिका 2018’ और जैक्सन ग्रुप के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक समीर गुप्ता की उपस्थिति में वाइस प्रेसिडेंट सोराया रोबेलो पाठक की लिखी ‘लाइफ स्किल फॉर चिल्ड्रेन’ पुस्तक का विमोचन भी मुख्य सांस्कृतिक मंच पर हुआ। पुस्तक मेले के शुभारम्भ के इस मौके पर संरक्षक रामजी दास एडवोकेट, प्रदेश ओलम्पिक संघ के उपाध्यक्ष टी.पी.हवेलिया, पूर्व मुख्यसचिव अतुल गुप्ता, सह संयोजक आकर्ष चंदेल, आई केअर के मिशन लीडर अनूप गुप्ता व सहयोगी संस्थाओं, आकाशवाणी, जैक्सन ग्रुप, ज्वाइन हैण्ड्स फाउण्डेशन, ऑर्गनिक इंडिया, ओरिजिंस, रेडियोसिटी व आशा ज्यूरिक फाउंडेशन आदि के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

 

Web Title: book fair in Lucknow 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया