विधानसभा का बजट सत्र 5 फरवरी से, सर्वदलीय बैठक चार को


RAJNISH KUMAR 02/02/2019 00:00:05
286 Views

Lucknow. राज्य विधान सभा के बजट सत्र की तैयारियां चल रही हैं। सत्र के प्रथम दिन 5 फरवरी को राज्यपाल राम नाईक दोनों सदनों के सदस्यों को सम्बोधित करेंगे। इस दृष्टि से सभी तैयारियां पूरी हैं। विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि सत्र के एक दिन पूर्व सदन की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक होगी। इसमें सदन के कामकाज का विवरण तैयार होगा। इसके एक दिन पहले 3 फरवरी को सुरक्षा की बैठक होगी। इसमें प्रमुख सचिव व पुलिस महानिदेशक सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा लेंगे। इसी दिन पत्रकार संगठन के पदधारकों के साथ भी बैठक होगी।

 The budget session of the assembly will be held from February 5, all party meeting four

श्री दीक्षित ने बताया कि सदन की कार्यवाही को श्रेष्ठतर बनाने में सभी दलों का सहयोग अपेक्षित है। इस दृष्टि से 4 फरवरी को सभी दलीय नेताओं की बैठक बुलाई गई है। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे। नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चैधरी सहित सभी दलीय नेता भी आंमत्रित किए गए हैं। श्री दीक्षित ने बताया कि 4 फरवरी को ही अपराह्न तिलक हाल में संसदीय पत्रकारिता पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया है। गोष्ठी का उद्घाटन मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। गोष्ठी का समापन राज्यपाल श्री राम नाईक करेंगे। गोष्ठी में वरिष्ठ पत्रकारों का मार्गदर्शन भी मिलेगा। 

विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि ’संसदीय पत्रकारिता’ सर्वथा भिन्न कौशल का रचनाक्षेत्र है। अनेक वरिष्ठ पत्रकार इस कौशल का निर्वहन करने में प्रवीण है। उनका मार्गदर्शन हमेशा उपयोगी रहता है। विधान सभा ने इसी दृष्टि से यह नया आयोजन प्रारम्भ किया है। समाचार माध्यम विधान सभा चुनने वाले मतदाताओं व सभा के मध्य सेतु है।  इस सेतु की मजबूती में जनतंत्र का प्रवाह बना रहता है।

Web Title: The budget session of the assembly will be held from February 5, all party meeting four ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया