फिंगरप्रिंट सेंसर से लॉक-अनलॉक होगा WhatsApp, चैट करने के लिए नहीं सेव करना पड़ेगा कांटेक्ट


SHOBHIT KUMAR 02/02/2019 16:05:36
214 Views

New Delhi. दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में पांच नए व दिलचस्प फीचर जुड़ने वाले हैं। इन नए फीचर में  फिंगरप्रिंट अनलॉक, 3D टच समेत अन्य फीचर्स शामिल हैं। ये फीचर्स एंड्राइड व ios यूजर्स दोनों के लिए उपलब्ध होंगे। बता दें कि WhatsApp अपने ऐप में एक के बाद एक नया बदलाव करती रहती है। पिछले साल भी इसमें तमाम नए फीचर को जोड़ा गया। आइए जानें इस साल जुड़ने वाले कौन से हैं ये नए पांच फीचर्स।

social media news WhatsApp new features

Private Reply Feature

WhatsApp यूजर्स को इस फीचर का इंतज़ार लंबे समय से था, लेकिन अब उनका इंतज़ार ख़त्म होने वाला है। जल्द ही इस फीचर को WhatsApp से जोड़ दिया जाएगा। दरअसल, इस फीचर की टेस्टिंग लंबे समय से चल रही थी। इस फीचर के तहत यूजर्स किसी भी ग्रुप चैट में Private चैट कर पाएंगे इसके लिए यूजर्स को नंबर सेव करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। 

WhatsApp न्यू ऑडियो स्पीकर

इस नए फीचर के तहत यूजर्स एक बार में 30 ऑडियो फाइल एक साथ भेज सकेंगे। साथ ही यूजर्स कोई भी ऑडियो भेजने से पहले उसको पहले सुन भी पाएंगे।

WhatsApp फिंगरप्रिटं लॉक फीचर

WhatsApp के इस नए फीचर के बाद यूजर्स को अपने ऐप में कोई भी कठिन पासवर्ड या फिर लॉक करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि इस फीचर के तहत यूजर्स अपने वॉट्सऐप को फिंगरप्रिंट से लॉक-अनलॉक कर सकेंगे। एंड्रॉइड यूजर्स के लिए WhatsApp के 2.19.3 वर्जन में इस फीचर को जल्द जोड़ा जाएगा।

social media news WhatsApp new features

स्टीकर्स इंटीग्रेशन

इस फीचर के जुड़ने के बाद वॉट्सऐप यूजर्स किसी भी थर्ड पार्टी ऐप के जरिए स्टीकर्स को क्रिएट कर वॉट्सऐप के साथ इंटीग्रेट कर पाएंगे। फिलहाल यह फीचर वॉट्सऐप बीटा यूजर्स के लिए ios के साथ उपलब्ध है।

3D टच ऐक्शन फॉर स्टेटस

इस नए फीचर को जल्द ही iPhone यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। इस फीचर के जुड़ जाने से यूजर्स iPhone के 3D टच में ही के वॉट्सऐप स्टेटस को देख पाएंगे।

यह भी पढ़ें... अब DTH बदलने के लिए नहीं बदलना पड़ेगा सेट-टॉप बॉक्स, डाउनलोड करना होगा ये सॉफ्टवेयर

Web Title: social media news WhatsApp new features ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया