मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

कांग्रेस नेता खड़गे ने सीबीआई निदेशक की नियुक्ति पर उठाए सवाल


DEEP KRISHAN SHUKLA 03/02/2019 10:02:16
175 Views

New Delhi. चयन समिति के सदस्य व कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने नवनियुक्त सीबीआई निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला को भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की जांच में अनुभवहीन बताते हुए उनकी नियुक्ति पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने इस संबंध में अपना असहमति पत्र भी प्रधानमंत्री को भेज दिया है।

congress neta khadge ne CBI nideshak ki niyukti par uthe sawal
मालूम हो कि पूर्व सीबीआई निदेशक अलोक वर्मा के पद से हटाए जाने के बाद से रिक्त चल रहे इस पद को लेकर कई दिनों से ऊहापोह की स्थिति चल रही थी। आलम यह रहा कि नए निदेशक की नियुक्ति में हो रही देरी पर सुप्रीम कोर्ट को भी हस्तक्षेप करना पड़ा। शुक्रवार प्रधानमंत्री आवास में चयन समिति की बैठक के बाद शनिवार मध्य प्रदेश कैडर के 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी शुक्ला को सीबीआई का निदेशक बनाया गया। फिलहाल उनकी तैनाती भोपाल में मध्य प्रदेश पुलिस आवास निगम के अध्यक्ष के रूप में हैं। वह 10 जनवरी को सीबीआई निदेशक पद से हटाए गए आलोक वर्मा की जगह वह लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने 24 जनवरी व 1 फरवरी की दो बैठकों के बाद उनकी नियुक्ति की है। चयन समिति में शामिल लोकसभा की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने ऋषि कुमार शुक्ला को अनुभवहीन बताते हुए उनकी नियुक्ति पर आपत्ति जताई है।

congress neta khadge ne CBI nideshak ki niyukti par uthe sawal

उनका कहना है कि उन्हें भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की जांच का अनुभव नहीं है। इस पद के लिए जिन लोगों के नाम पैनल में रखे गए हैं उनमें से अनुभवहीन व्यक्ति को शामिल करना नियमों का उल्लंघन तो है ही साथ ही यह इस संबंध में नियुक्ति के लिए उच्चतम न्यायालय के निर्देशों की अवमानना है। बैठक के मिनट्स में उनका उल्लेख भी है। उन्होंने नियुक्ति के संबंध में अपना असहमति पत्र शनिवार दोपहर प्रधानमंत्री को भेज दिया है। जिसमें उन्होंने उच्चतम न्यायालय के 'विनीत नारायण मामले से जुड़े आदेश भी हवाला देते हुए तीन बिन्दुओं पर जोर दिया है। उन्होंने शुक्ला समेत पैनल में शामिल कुछ अन्य अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार विरोधी जांच का अनुभव नहीं रखने वाले अधिकारियों को पैनल में शामिल करके डीएसपीई कानून और न्यायालय के आदेश का उल्लंघन करार दिया है। 

यह भी पढ़े...अब बिना नेटवर्क के काल की सुविधा देगा बीएसएनएल

Web Title: congress neta khadge ne CBI nideshak ki niyukti par uthe sawal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया