मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

सीमांचल एक्सप्रेस रेल हादसे पर पीएम मोदी और राहुल गांधी ने जताया शोक


ABHIMANYU VERMA 03/02/2019 11:20 AM
120 Views

Patna. बिहार के हाजीपुर में रविवार की सुबह आनंदविहार-राधिकापुर सीमांचल एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गयी है। यहां पर हाजीपुर-बछ़वाड़ा रेल सेक्शन के बीच सहदोई स्टेशन के पास सीमांचल एक्सप्रेस के नौ डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें एसी कोच के तीन डिब्बे शामिल हैं। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गयी है, वहीं 12 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बचाव टीम मौके पर पहुंच चुकी है।

PM Modi and Rahul Gandhi expressed condolences over the Simhachal Express rail accident

हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सीमांचल एक्सप्रेस के डिब्बों के पटरी से उतरने के कारण लोगों की जान चली गई। उनकी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ है। घायल लोग जल्दी ठीक हो जायें। उन्होंने आगे लिखा कि रेलवे, एनडीआरएफ और स्थानीय अधिकारी दुर्घटना के मद्देनजर हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।

PM Modi and Rahul Gandhi expressed condolences over the Simhachal Express rail accident

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुख जताते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि बिहार में हुए रेल हादसे से बहुत आहत हूँ| पीड़ित परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी शोक और संवेदना व्यक्त करता हूँ। स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि दुर्घटना से प्रभावित परिवारों की हरसंभव मदद करें।

यह भी पढ़ें:-...हाजीपुर रेल हादसा: पटरी से उतरी सीमांचल एक्सप्रेस की 9 बोगियां, 7 लोगों की मौत

PM Modi and Rahul Gandhi expressed condolences over the Simhachal Express rail accident

बता दें कि यह हादसा रविवार सुबह करीब 4 बजे उस वक्त हुआ, जब ट्रेन एक ट्रैक से दूसरे ट्रैक पर जा रही थी। इस दौरान पटरियां टूट गयी और 3 एसी कोच समेत ट्रेन के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए। केंद्रीय रेल मंत्रालय ने हादसे में मारे गए लोगों को 5 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख और सामान्य घायलों को 50 हजार मुआवजा देने का ऐलान किया है। वहीं, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी इस हादसे को लेकर शोक जताते हुए मृतकों को 4 लाख और घायलों को 50 हजार मुआवजा देने का ऐलान किया है। 

PM Modi and Rahul Gandhi expressed condolences over the Simhachal Express rail accident

Web Title: PM Modi and Rahul Gandhi expressed condolences over the Simhachal Express rail accident ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया