मुख्य समाचार
 

कश्मीर: पीएम मोदी ने लेह में एयरपोर्ट टर्मिनल और लद्दाख यूनिवर्सिटी का किया शिलान्यास


ABHIMANYU VERMA 03/02/2019 12:28 PM
115 Views

Srinagar. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने लेह में लद्दाख यूनिवर्सिटी की नींव रखी। इसके बाद एयरपोर्ट टर्मिनल की बिल्डिंग का भी शिलान्यास किया। उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया है। पीएम मोदी ने कहा कि शिलान्यास उन्होंने किया है और लोगों का आशीर्वाद मिला तो लोकार्पण करने भी वह ही आएंगे। उनके इस बयान का सीधा इशारा 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने की ओर था।

PM Modi inaugurates Airport Terminal and Ladakh University in Leh

पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तीन दशक पहले इस एयरपोर्ट की जो बिल्डिंग बनाई गई थी, लेकिन समय के साथ इसके आधुनिकीकरण की ओर ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि आज नई टर्मिनल बिल्डिंग का शिलान्यास हुआ है और बहुत जल्द ही इसका लोकार्पण भी हो जाएगा। वह दिलाते हैं, जिस योजना का शिलान्यास किया था उसका आज लोकार्पण किया है। प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव में जीत की ओर इशारा करते हुए कहा कि आज जिसका शिलान्यास कर रहे हैं, उसका लोकार्पण करने भी वह ही आएंगे।

PM Modi inaugurates Airport Terminal and Ladakh University in Leh

यह भी पढ़ें:-...हाजीपुर रेल हादसा: पटरी से उतरी सीमांचल एक्सप्रेस की 9 बोगियां, 7 लोगों की मौत

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने यूनिवर्सिटी की नींव रखे जाने को लेकर कहा कि आज इस क्लस्टर यूनिवर्सिटी को लॉन्च किया गया है। छात्रों की सुविधा के लिए लेह और करगिल में इसके प्रशासनिक दफ्तर रहेंगे। उन्होंने कहा कि लेह देश के उन हिस्सों में से एक है जहां जनजातीय आबादी काफी मात्रा में है। केंद्र सरकार देशभर में विकास की पंचधारा यानी बच्चों की पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई को सुनिश्चित करने में जुटी है।

Web Title: PM Modi inaugurates Airport Terminal and Ladakh University in Leh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया