केंद्र के बाद अब योगी सरकार का आएगा बजट,संतों से लेकर किसानों को साधने का होगा प्रयास


RAGHVENDRA CHAURASIA 03/02/2019 12:50:59
352 Views

Lucknow. केंद्र के बजट के बाद अब यूपी सरकार का बजट आने वाला है। आम चुनाव से पहले पेश होने वाले यूपी सरकार के बजट में संतों से लेकर किसानों को साधने का प्रयास किया जाएगा। खासतौर योगी इस बजट में धार्मिक और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के एजेंडे को धार दी जाएगी। अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा के निर्माण के लिए बजट का एलान हो सकता है। 

Kendra Ke Baad Yogi Sarkar Ka Aayega budget

यह भी पढ़ें...हाजीपुर रेल हादसा: पटरी से उतरी सीमांचल एक्सप्रेस की 9 बोगियां, 7 लोगों की मौत

वित्त मंत्री 7 फरवरी को करेंगे बजट पेश

यूपी के वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल 7 फरवरी को विधानमंडल में योगी सरकार का तीसरा बजट पेश करेंगे। पर्यटन विभाग ने अयोध्या में सरयू किनारे भगवान राम की 221 मीटर ऊंची प्रतिमा लगाने के 200 करोड़ का बजट प्रस्ताव दिया है। इस राशि से मूर्ति के लिए जमीन खरीदने के साथ जमीन को विकसित किया जाएगा। मूर्ति लगाने के लिए शुरुआती राशि राज्य सरकार देगी,उसके बाद जन सहभागिता और कंपनियों की सीएसआर फंड से मूर्ति स्थापित की जाएगी। सूत्रों के अनुसार विभाग ने मथुरा,गढ़मुक्तेश्वर,वाराणसी,प्रयागराज,अयोध्या और नैमिषारण्य जैसे तमाम धार्मिक स्थल का सौंदर्यीकरण और जीर्णोद्वार के साथ पर्यटन सुविधाओं का​ विकास भी किया जाएगा। विभाग ने मथुरा के कुंडों के विकास आगरा में पर्यटन विकास और बौद्ध परिपथ के लिए 70 करोड़ रुपये का बजट प्रस्ताव दिया है। ब्रज तीर्थक्षेत्र में हो रहे कार्यों के लिए भी 100 करोड़ रुपये का बजट प्रस्ताव दिया गया है। 

Kendra Ke Baad Yogi Sarkar Ka Aayega budget

केंद्र ने 50 करोड़ रुपये का दिया प्रस्ताव

गोरखपुर में रामगढ़ ताल में वाटर स्पोट्रर्स की योजना को आगे बढ़ाने,अयोध्या में दीपोत्सव बरसाने की होली, चित्रकूट महोत्सव के समेत धार्मिक स्थलों के आयोजनों के लिए प्रदेश सरकार ने केंद्र को 50 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को दिया है। विभाग ने केंद्र सरकार और अन्य विभागों की सहायता से चल रही पर्यटन विकास योजनाओं के लिए भी 50 करोड़ से अधिक का प्रस्ताव दिया है। 

यह भी पढ़ें...BSP के लिए बड़ी खुशखबरी, पूर्वांचल की ये सीटें भी पार्टी के पास, इन चेहरों का ऐलान

 

 

 

 

Web Title: Kendra Ke Baad Yogi Sarkar Ka Aayega budget ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया